नई दिल्ली, टेक डेस्क. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने पॉप्युलर "वर्क एट होम" प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान को वैलिडिटी को इस साल दिसंबर तक बढ़ा दिया है। खास BSNL के लैंडलाइन कस्टमर के लिए जारी किए गए वर्क फ्रॉम में ग्राहकों को मुफ्ट इंटरनेट मुहैया कराया जाता था। ग्राहक इस प्लान का फायदा अब 8 दिसंबर तक उठा पाएंगे। मतलब BSNL के लैंड-लाइन यूजर्स दिसंबर तक बिना किसी इंटरनेट रिचार्ज पैक के इंटरनेट सर्विस का लुत्फ उठा पाएंगे। 

कंपनी ने जारी किया सर्कुलर 

BSNL की चेन्नई साइट पर पोस्ट सर्कुलर के मुताबिक वर्क एट होम प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान को अंडमान निकोबार को छोड़कर सभी सर्किल के लिए 8 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। BSNL की तरफ से प्रमोशन इंटरनेट एक्सेस के तहत ग्राहकों से किसी तरह की इंस्टालेशन सर्विस चार्ज नही लिया गया है। हालांकि ग्राहकों को इंटरनेट सर्विस के लिए खुद का मॉडम यूज करना होता है।

क्या है वर्क एट होम प्लान 

BSNL की तरफ से महामारी को देखते हुए खासतौर पर लैंड-लाइन यूजर्स के लिए एक वर्क एट होम प्लान पेश किया गया था, जिस पर BSNL लैंड-लाइन को बिना ब्रॉडबैंड कनेक्शन और अतिरिक्त चार्ज के इंटरनेट उपलब्ध कराया जाता था। कंपनी की तरफ से इस प्लान को शुरुआत में 90 दिनों के लिए जारी किया गया था। लेकिन फिर इसे ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए बढ़ाया जाता रहा है। वर्क एट होम ब्रॉडबैंड प्लान के तहत ग्राहकों को 10Mbps डाउनलोडिंग स्पीड के साथ रोजाना 5GB डाटा दिया जाता है। वही इस डाटा की खपत के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 1Mbps रह जाती है। 

इन प्लान की भी बढ़ी वैलिडिटी  

वर्क एट होम ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ही BSNL के 499 रुपये वाले भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान और 300GB प्लान सीएस337 को 12 दिसंबर 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है। इस प्लान में ग्राहकों को 40Mbps स्पीड का बेनेफिट मिलता है। ये बीएसएनएल का एक एंट्री-लेवल मासिक प्लान है, जो कि देश के चुनिंदा सर्किलों में उपलब्ध है।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस