नई दिल्ली, टेक डेस्क। पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने रिलायंस Jio, Airtel, Vodafone Idea से मिल रही कड़ी चुनौती के बीच अपने दो साल पुराने प्रीपेड प्लान में बदलाव कर दिया है। BSNL ने अपने Rs 1,098 के प्लान में बदलाव कर दिया है। इस प्लान में पहले यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डाटा ऑफर किया जाता था। अब इस प्लान में बदलाव किया गया है। इस प्लान की वैलिडिटी को अब घटा कर 75 दिनों की कर दी गई है। वैलिडिटी कम करने के साथ यूजर्स को 375GB डाटा बिना किसी FUP लिमिट के मिलेगी।

BSNL का ये प्लान दिल्ली और मुंबई टेलिकॉम सर्किल के अलावा देश के सभी टेलिकॉम सर्किल के लिए वैलिड होगा। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग कि सुविधा इन दो टेलिकॉम सर्किल में भी मिलेगी। साथ ही साथ यूजर्स को प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी। इस प्लान की सबसे खास बात ये है कि इसमें डाटा के इस्तेमाल करने के लिए कोई लिमिट सेट नहीं की गई है, यानी कि आप इस प्लान के डाटा को 75 दिनों के अंदर कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

BSNL के इस प्लान को Reliance Jio के Rs 999 वाले प्लान से होगा। Jio के इस प्लान में यूजर्स को 90 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। इस प्लान मे यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 फ्री नेशनल एसएमएस फ्री दिया जाता है। इसमें मिलने वाले डाटा की बात करें तो यूजर्स को 60GB डाटा बिना किसी लिमिट के मिलता है। यानी की BSNL के नए प्लान में Jio के मुकाबले 6 गुना ज्यादा डाटा का लाभ उठा सकते हैं। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप