Move to Jagran APP

99 रुपये में बीएसएनएल दे रहा अनलिमिटेड कालिंग

अगर डाटा से ज्यादा आप कालिंग करते हैं तो बीएसएनएल आपके लिए सटीक प्लान लेकर आया है, पढ़ें विस्तार से

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 04:56 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 06:17 PM (IST)
99 रुपये में बीएसएनएल दे रहा अनलिमिटेड कालिंग
99 रुपये में बीएसएनएल दे रहा अनलिमिटेड कालिंग

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। बीएसएनएल भी जियो, एयरटेल जैसी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने में कमी नहीं छोड़ रही है। बीएसएनएल ने अब अपने दो नए रिचार्ज ऑफर्स पेश किये हैं। कंपनी ने इन्हें अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 99 रुपये और 319 रुपये की कीमत में पेश किया है।

loksabha election banner

99 रुपये की प्लान डिटेल्स: 99 रुपये के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ-साथ नेशनल रोमिंग और पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन भी दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 26 दिनों की है।

319 रुपये की प्लान डिटेल्स: इस प्लान के तहत यूजर्स को 319 रुपये में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल्स के साथ नेशनल रोमिंग मिल रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 90 दिनों की है। बीएसएनएल के 99 और 319 रुपये के दोनों ही वॉयस रिचार्ज ऑफर्स दिल्ली और मुंबई छोड़ कर सभी सर्कल्स में उपलब्ध है।

इससे पहले बीएसएनएल ने 999 रु का मैक्सिमम प्रीपेड प्लान पेश किया था:

बीएसएनएल 999 रु प्लान डिटेल्स: बीएसएनएल का नया मैक्सिमम प्लान नार्थ-ईस्ट इण्डिया, जम्मू और कश्मीर और असम के अलावा सभी सर्कल्स में उपलब्ध है। इस नए प्लान में फ्री और अनलिमिटेड डाटा के साथ फ्री वॉयस कॉल बेनिफिट्स और एसएमएस मिलेंगे।

- यह प्लान 365 दिनों की यानि की एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। हालांकि, टैरिफ में रिचार्ज के बाद शुरू के 181 दिनों के बाद बदलाव होता है। बीएसएनएल अनलिमिटेड फ्री डाटा की सुविधा 1GB प्रति दिन की डाटा सीमा के साथ दे रहा है। सीमा को पूरा कर लेने पर इंटरनेट की स्पीड घाट कर 40Kbps हो जाएगी। दिल्ली और मुंबई को छोड़कर सभी सर्कल्स में लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स फ्री हैं। मुंबई और दिल्ली में वॉयस कॉल्स 60 पैसे प्रति मिनट की दर पर लगेगी।

- 181 दिनों के बाद टैरिफ में बदलाव होगा। सभी ऑन-नेट और ऑफ-नेट कॉल्स के लिए 60 पैसे प्रति मिनट की दर लगेगी। एसएमएस पर भी 25 पैसे प्रति एसएमएस लोकल और 35 पैसे प्रति एसएमएस नेशनल की दर से चार्ज किया जाएगा।

जियो और एयरटेल के 999 रु के प्लान से टक्कर

- एयरटेल इस प्लान के तहत अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ नेशनल रोमिंग और फ्री 100 एसएमएस प्रति दिन देता है। प्लान में कुल 60GB इंटरनेट डाटा ऑफर करता है। हालांकि, प्लान 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है जो बीएसएनएल से कम है।

- जियो के प्लान में कंपनी कुल 60GB डाटा, अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉल्स, 100 एसएमएस प्रति दिन और जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन दे रही है। इसकी वैलिडिटी भी बीएसएनएल से कम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.