Move to Jagran APP

BSNL 3G Service: BSNL ने इस शहर में बंद की अपनी 3G सर्विस

BSNL की 4G सर्विस का विस्तार तमिलनाडू के 4 सर्कल्स में कर दिया गया है। इसमें कोयंबटूर सालेम तिरूच्ची और मदुराई शामिल है। इन शहरों में डाटा स्पीड 12 Mbps तक उपलब्ध कराई जा रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 11:01 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 04:49 PM (IST)
BSNL 3G Service: BSNL ने इस शहर में बंद की अपनी 3G सर्विस
BSNL 3G Service: BSNL ने इस शहर में बंद की अपनी 3G सर्विस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 4G नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। अब कंपनी ने तमिलनाडू के मदुराई में 4G उपलब्धता शुरू कर दी है। अब BSNL की 4G सर्विस का विस्तार तमिलनाडू के 4 सर्कल्स में कर दिया गया है। इसमें कोयंबटूर, सालेम, तिरूच्ची और मदुराई शामिल है। इन शहरों में डाटा स्पीड 12 Mbps तक उपलब्ध कराई जा रही है। BSNL के सामने इस मामले को लेकर एक बड़ी मुश्किल खड़ी है कि वो अपनी 4G कवरेज का विस्तार करना चाह रही है लेकिन उसके पास 4G लाइसेंस नहीं है। हालांकि, BSNL की मदुराई की प्रिंसिपल जनरल मैनेजर इसके लिए एक समाधान उपलब्ध कराया है।

loksabha election banner

मदुराई में 4G सर्विस के लिए 139 बेस टावर इस्तेमाल कर सकता है BSNL: मदुराई की GM SE Rajam ने कहा कि BSNL अपने 3G मोबाइल सर्विस को बंद कर फिर 4G सर्विस उपलब्ध कराए। यानी कंपनी अपनी 4G सर्विस 139 बेस टावर्स के जरिए देगी। जो लोग 3G सर्विस का इस्तेमाल कर हैं उन्हें डाटा सर्विसेज का लाभ नहीं मिलेगा जब तक वो 4G SIM में अपग्रेड नहीं कर लेते हैं। 823 BTS में से 139 BTS 4G सर्विस के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। बाकी के BTS 2G नेटवर्क के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।

कंपनी ने यूजर्स से 4G SIM में अपग्रेड करने की कही बात: कंपनी ने कहा है कि जो यूजर्स 4G SIM में अपग्रेड नहीं करते हैं वो हाई-स्पीड डाटा का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। कंपनी की GM ने कहा है कि BSNL ने अपने यूजर्स के पास SMS, IVRS कॉल्स और मैनुअल कॉल्स के जरिए सिम बदलने की बात पहुंचाई है। इन्होंने बताया कि वो बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सिम बदल पाएंगे। अभी मदुराई में 82,000 यूजर्स 2G सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको बता दें कि मदुराई से बाहर के यूजर्स को सिम अपग्रेडेशन के लिए 100 रुपये देने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.