नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने यूजर्स के लिए 87 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान शुरू किया है , जो 1GB हाई-स्पीड डेली डेटा एक्सेस के साथ-साथ 14 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा देता है। BSNL का नया प्रीपेड प्लान सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर के सभी प्रीपेड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। डाटा और कॉलिंग लाभ के साथ इस प्रीपेड प्लान में हर रोज 100 SMS की सुविधा भी दी गई है।

BSNL साइट ने 87 रुपये प्रीपेड रिचार्ज प्लान को लिस्ट किया गया है। यह यूजर्स को 1GB हाई-स्पीड डाटा पर एक्सेस देता है, और दिए गए पूरे होने के बाद, डेटा एक्सेस 40Kbps तक गिर जाता है। यह नई योजना मुंबई और दिल्ली में MTNL नेटवर्क सहित घर, लोकल सर्विस क्षेत्र और नेशनल रोमिंग में असीमित लोकल और STD वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी देती है। बता दें कि ये सभी बेनिफिट्स 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। BSNL का 87 रुपये का प्लान वन97 कम्युनिकेशंस की हार्डी मोबाइल गेम्स सेवा तक एक्सेस दिलाता है, ताकि यूजर्स स्पोर्ट्स और आर्केड जैसे शैलियों के गेम खेल सकें।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में, BSNL ने अपने यूजर्स के लिए 797 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया था, जिसे 395 दिनों तक की वैलिडिटी के साथ लॉन्च किया गया था। यह अपने रिचार्ज के पहले दो महीनों के लिए 2GB हाई-स्पीड डेली डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS डेली लाभ लेकर आया है।

हालांकि BSNL का दावा है कि वह अपनी प्रीपेड प्लान्स की सूची के माध्यम से हाई-स्पीड डेली डाटा देता है लेकिन इसने अभी तक देश भर में यूजर्स अनुभव को 4G में अपग्रेड नहीं किया है।  बता दें कि यह वर्तमान में देश में अपना 4G नेटवर्क शुरू करने की प्रक्रिया में है। संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने कहा कि BSNL पर 4G सेवा इस साल के अंत तक लगभग शुरू हो जाएगी।

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट