नई दिल्ली, टेक डेस्क। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने हाल ही में अपने कुछ प्लान्स को बंद करने का फैसला किया है, जिसमें 7 ब्रॉडबैंड प्लान्स भी शामिल हैं। प्लान्स को बंद की घोषणा यूजर्स को थोड़ा निराश कर सकती है। लेकिन इस बीच कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया गया है। इसकी कीमत 147 रुपये है और इसमें यूजर्स को 10GB डाटा की सुविधा दी जा रही है। लेकिन इस प्लान को कुछ चुनिंदा सर्किल्स में ही उपलब्ध कराया गया है।

BSNL चैन्नई सर्किल्स के ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया गया है और इसमें कंपनी ने 147 रुपये वाले प्लान को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह प्लान केवल चैन्नई सर्किल में ही उपलब्ध होगा। यानि केवल चैन्नई के यूजर्स ही इसका लाभ उठा सकेंगे। कंपनी ने यह भी घोषणा की है नए प्लान का लाभ यूजर्स 1 अगस्त यानि कि आज से उठा सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ने अपने कुछ प्लान्स की वैलिडिटी को भी बढ़ा दिया है। 

BSNL का 147 रुपये वाला प्लान

BSNL के इस प्लान में 10GB डाटा की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉलिंग का लाभ उठाया जा सकता है। इतना ही नहीं यूजर्स को प्लान के साथ मुफ्त BSNL ट्यून्स की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है।  

इन प्लान्स की वैलिडिटी में हुआ बदलाव

BSNL ने नए प्लान को लॉन्च करने के लिए ही अपने 1,999 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी में भी बदलाव किया है। अब 1 अगस्त से 31 अगस्त से 1,999 रुपये वाले प्लान को रिचार्ज करने पर यूजर्स को 74 दिनों की एक्स्ट्रा वैलिडिटी मिलेगी। जबकि इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। इसमें 3GB डेली डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा दी जा रही है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस