Move to Jagran APP

BSNL के नए Bharat Fiber ब्रॉडबैंड प्लान में 200Mbps की स्पीड से मिलेगा 1500GB डाटा

BSNL के इस नए ऑप्टिकल फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 200Mbps की स्पीड से इंटरनेट डाटा प्रोवाइड किया जाएगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 11:07 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 09:27 AM (IST)
BSNL के नए Bharat Fiber ब्रॉडबैंड प्लान में 200Mbps की स्पीड से मिलेगा 1500GB डाटा
BSNL के नए Bharat Fiber ब्रॉडबैंड प्लान में 200Mbps की स्पीड से मिलेगा 1500GB डाटा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत संचार निगम लिमिटेड यानि की BSNL ने Reliance Jio को चुनौती देने के लिए नया Bharat Fiber ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। इस नए ऑप्टिकल फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 200Mbps की स्पीड से इंटरनेट डाटा प्रोवाइड किया जाएगा। BSNL ने अपने इस ब्रॉडबैंड प्लान को फिलहाल देश के कुछ चुनिंदा टेलिकॉम सर्किल के लिए लॉन्च किया है। इस प्लान को फिलहाल तेलंगाना और चेन्नई टेलिकॉम सर्किल के लिए लाया गया है। इस प्लान के साथ यूजर्स को कई प्रमोशनल बेनिफिट्स भी ऑफर किए जा रहे हैं। ये प्रमोशनल बेनिफिट्स यूजर्स को 90 दिनों तक मिलेंगे। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 1,500GB डाटा FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट्स के साथ दी जा रही है।

loksabha election banner

Bharat Fiber के इस ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स अगर दी गई FUP लिमिट को खत्म भी कर देते हैं तो उनको 2Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट ऑफर किया जाता रहेगा। BSNL Bharat Fiber के इस ब्रॉडबैंड प्लान को BSNL 1500GB CS55 के नाम से लॉन्च किया गया है। इस प्लान में इंटरनेट डाटा के अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलेगा। इस प्लान को BSNL की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए सब्सक्राइब किया जा सकता है। इस प्लान की कीमत Rs 1,999 है और इस प्लान की वैलिडिटी 1 महीने की है। इस प्लान को यूजर्स 6 अप्रैल 2020 तक सब्सक्राइब कर सकते हैं। इसके बाद प्रमोशनल ऑफर यूजर्स को नहीं मिलेगा।

इस प्लान में मिलने वाले प्रमोशनल बेनिफिट्स की बात करें तो आम तौर पर BSNL Bharat Fiber प्लान में यूजर्स को Amazon Prime का एक साल वाला Rs 999 का सब्सक्रिप्शन मिलता है। हालांकि, ये साफ नहीं है कि इस प्लान में भी यूजर्स को ये ऑफर मिलेगा कि नहीं। इस ब्रॉडबैंड प्लान का मुकाबला Reliance Jio Fiber के Rs 2,499 वाले प्लान से होगा। हालांकि, Jio Fiber के इस प्लान में यूजर्स को 500 Mbps की स्पीड से इंटरनेट डाटा ऑफर किया जाता है। इसके साथ ही यूजर्स को Jio TV समेत कई ओवर द टॉप ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.