नई दिल्ली। देश की सरकारी कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनएल ने ई-मेल सर्विस लॉन्च की है। इसके तहत 100 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके लिए बीएसएनएल ने डाटामेल प्रोवाइडर Data Xgen से पार्टनरशिप की है। यह सर्विस चुनिंदा बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान्स पर दी जा रही है। बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी 100 जीबी इमेल स्टोरेज सर्विस की शुरुआत कर रही हैं। साथ ही डाटा रेडियो सर्विस का डेमोन्सट्रेशन भी कर रहे हैं।

Datamail एक भाषा संबंधि ई-मेल सर्विस है, जो अलग-अलग 8 क्षेत्रीय भाषाओं जैसे हिंदी, गुजराती, उर्दु, पंजाबी, तमिल, बंगाली और मराठी में ई-मेल बनाने की सुविधा देती है। अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि कंपनी यह सर्विस पूरे देश में दो प्लान पेश किए हैं, जो बिल्कुल फ्री हैं। इनमें पहला प्लान BBG Combo ULD 680 है और दूसरा प्लान BBG Combo ULD 950 है। दोनों में ही यूजर्स को 100 जीबी फ्री स्टोरेज दी जाएगी।

फिलहाल बीएसएनएल ब्रॉडबैंड यूजर्स को 1 जीबी स्टोरेज दी जा रही है, जो जीमेल, याहू और हॉटमेल जैसी सर्विस से काफी कम है। ऐसे में इस सर्विस के आने से यूजर्स DataMail एप के जरिए अलग-अलग भाषा में ई-मेल एड्रेस इस्तेमाल कर पाएंगे। बीएसएनएल द्वारा उपलब्ध कराई जा रही इस ई-मेल सर्विस में dataone.bharat पर हिंदी में ई-मेल एड्रेस उपलब्ध होंगे।

Data XGen टेक्नोलॉजी के फाउंडर और सीईओ अजय दाता ने कहा कि इस सर्विस के जरिए यूजर्स अपने भाषा में बातचीत कर पाएंगे। यह DataMail एप भारतीयों को सशक्त बनने में मदद करेगी। यूजर्स अपने ई-मेल आईडी को DataMail एप में ओपन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े,

Asus Zenfone 2 Laser पर स्नैपडील दे रहा भारी डिस्काउंट, 3 जीबी रैम और 3000 एमएएच बैटरी से है लैस

एयरटेल का होली स्पेशल ऑफर, 150 रुपये में मिलेगा 30 जीबी इंटरनेट डाटा

Nokia 3310 के लिए हुईं Bumper प्री-ऑर्डर बुकिंग्स, नोकिया 6 मात्र 1 मिनट में हुआ आउट ऑफ स्टॉक

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप