नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel ने तीन नए इंटरनेशनल प्लान पेश किए हैं। इनकी कीमत 799 रुपये, 1,199 रुपये और 4,999 रुपये है। ऐसे में Airtel यूजर्स विदेश यात्रा करने वाले यूजर्स को फायदा होगा। इसके साथ ही कंपनी ने विदेश यात्रा करने वाले यूजर्स के लिए इंटरनेशनल ट्रैवल एक्सपीरियंस को भी बढ़ाया है। Airtel ने Real-Time Usage Tracking फीचर पेश किया है। यह फीचर Airtel Thanks ऐप के अंदर दिया गया है। यही नहीं, जब भी यूजर चाहें तब इस सर्विस को बंद कर सकते हैं। वहीं, प्लान्स को विदेश यात्रा की डेट से 30 दिन पहले प्री-बुक भी कराया जा सकता है। जब आपकी यात्रा की तारीख शुरू होगी यह पैक भी एक्टिव हो जाएगा।

प्रीपेड यूजर्स के लिए हैं ये प्लान्स:

  • 799 रुपये के प्लान में यूजर्स को 100 मिनट वॉयस कॉलिंग (इनकमिंग और आउटगोइंग) के लिए दिए जाएंगे। इनका इस्तेमाल भारत कॉल करने के लिए और जिस देश में आप हैं वहां कॉल करने के लिए किया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड इनकमिंग SMS के लिए भी 30 दिन का समय होगा। इसकी वैधता 30 दिन की है।
  • 1,199 रुपये के प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा दिया जाएगा। साथ ही 100 मिनट वॉयस कॉलिंग (इनकमिंग और आउटगोइंग) के लिए दिए जाएंगे। इनका इस्तेमाल भारत कॉल करने के लिए और जिस देश में आप हैं वहां कॉल करने के लिए किया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड इनकमिंग SMS के लिए भी 30 दिन का समय होगा। इसकी वैधता 30 दिन की है।

पोस्टपेड यूजर्स के लिए हैं ये प्लान्स:

4999 रुपये के प्लान में 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल समेत भारत और दूसरे देश के लिए 500 मिनट आउटगोइंग कॉलिंग के लिए दिए जाएंगे। साथ ही 10 दिन के लिए अनलिमिटेड इनकमिंग SMS सुविधा भी उपलब्ध कराए जाएंगे। यह प्लान अभी कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है।

Real-Time Usage Tracking फीचर की डिटेल्स: यह फीचर Airtel Thanks ऐप के अंदर दिया जाएगा। इसे प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स विदेश यात्रा के दौरान इस्तेमाल कर पाएंगे। इसमें यह पता चलेगी कि पैक में से कितना डाटा या मिनट्स आदि इस्तेमाल कर लिया है। अगर समयसीमा से पहले आपका डाटा खत्म हो जाता है तो डाटा बंद कर दिया जाएगा। इससे कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं लगेगा। यूजर्स इस सर्विस को कभी भी अपने मुताबिक, डिसेबल या इनेबल कर सकते हैं।

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस