Move to Jagran APP

एयरटेल 199 रु अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान में अब मिलेगा 1GB डाटा प्रति दिन, पढ़ें कम्पैरिजन

एयरटेल 199 रु के प्लान से पढ़ें जियो 199 - वोडाफोन 199 - एयरसेल 148 प्लान की तुलना

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 22 Dec 2017 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 25 Dec 2017 10:00 AM (IST)
एयरटेल 199 रु अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान में अब मिलेगा 1GB डाटा प्रति दिन, पढ़ें कम्पैरिजन

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी एयरटेल एक बार फिर अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए नया बदलाव लेकर आई है। एयरटेल प्रेपिड ग्राहकों के लिए पहले से 199 रुपये का अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान मौजूद है, जो रिलायंस जियो के 149 रुपये के प्लान को टक्कर देता है। एयरटेल ने अपने इस प्लान में बदलाव किया है। अब इस प्लान के अंतर्गत यूजर्स को पूरे महीने में 1GB डाटा की जगह प्रति दिन 1GB डाटा मिलेगा।

एयरटेल 199 रुपये अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान
इस बदलाव की सबसे बड़ी खासियत है की इस प्लान का फायदा एयरटेल प्रीपेड के किसी भी क्षेत्र के ग्राहक उठा सकते हैं। यह ओपन मार्किट प्लान है। एयरटेल के इस प्लान में अब अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, नेशनल रोमिंग कॉल्स, 100 एसएमएस प्रति दिन और सबसे जरुरी 1GB डाटा प्रति दिन दिया जा रहा है। इस पैक की 28 दिनों की वैलिडिटी है। इस प्लान में आया एक अन्य खास बदलाव यह हुआ की एयरटेल ने 300 मिनट वॉयस कॉल सीमा को हटा दिया है।

loksabha election banner

जियो 149 प्लान बनाम एयरटेल 199 प्लान

  • जियो के 149 रुपये के प्लान में कुछ बदलाव हुए हैं। अपडेट हुए प्लान में अब यूजर्स 2GB डाटा खत्म होने के बाद भी 64kbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा एक्सेस कर पाएंगे। इसके साथ यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी में फ्री वॉयस कालिंग का भी लाभ मिलेगा।
  • एयरटेल के 199 रुपये के प्लान लोकल और एसटीडी फ्री वॉयस कॉल्स के साथ अब 1GB प्रति दिन 4G/3G/2G डाटा दिया जा रहा है। इसी के साथ अब इसमें कालिंग सीमा भी हटा दी गई है।

वोडाफोन प्लान डिटेल्स
वोडाफोन का 199 रुपये का प्लान प्रीपेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। इस पैक के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड फ्री लोकल और एसटीडी कॉल्स दी जा रही हैं। इस पैक में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1GB 4G/3G डाटा दिया जा रहा है।

एयरसेल प्लान डिटेल्स
एयरसेल ने भी हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल कॉल का प्लान पेश किया है। इस प्लान को कंपनी ने 148 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इसमें ग्राहकों को 30 दिन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। इसके अलावा 28 दिनों के लिए 2 जीबी डाटा का भी ऑफर है।

 यह भी पढ़ें:

इन एवरग्रीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को कम कीमत में खरीदने का मौका

2018 में स्मार्टफोन्स में आएंगे ये 5 बड़े फीचर्स, पढ़ें एक्सपर्ट की राय

साल 2017 में इन स्मार्टफोन्स को यूजर्स ने किया बेहद पसंद, चंद सेकेंड्स में हुए थे Out of Stock


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.