Move to Jagran APP

एंड्रायड फोन के लिए उपलब्ध इन टॉप 4 MicroSD कार्ड की लिस्ट पर डालें एक नजर

यहां हम आपको कुछ ऐसे ही मैमोरी कार्ड के बारें में जानकारी देंगे जो ज्यादा स्टोरेज के साथ आते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 09:58 PM (IST)
एंड्रायड फोन के लिए उपलब्ध इन टॉप 4 MicroSD कार्ड की लिस्ट पर डालें एक नजर

नई दिल्ली (जेएनएन)। पहले के समय में मिलने वाले स्मार्टफोन, लैपटॉप में स्टोरेज की समस्या होती थी। जिसके कारण यूजर्स को अलग से स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड खरीदने की जरूरत होती थी। लेकिन मौजूदा समय में आने वाले सभी स्मार्टफोन्स या लैपटॉप ज्यादा स्टोरेज के साथ पेश की जा रही है। जिसके लिए अलग से मैमोरी कार्ड खरीदने की जरूरत नहीं होती। लेकिन फिर भी कुछ ऐसे फाइल्स और डॉक्यूमेंट होते हैं जो ज्यादा स्पेस लेते हैं। ऐसे में हमें मैमोरी कार्ड की जरूरत होती है। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही मैमोरीकार्ड के बारें में जानकारी देंगे जो ज्यादा स्पेस के साथ आते हैं।

loksabha election banner

Samsung EVO+ 256GB

सैमसंग के इस हाई-एंड माइक्रोएसडी कार्ड की कीमत हालांकि बहुत कम नहीं है लेकिन फिर भी इसके फीचर्स के हिसाब से यह काफी सस्ता है। इसकी परफॉर्मेंस और इसकी स्टोरेज क्षमता इसकी कीमत को नजरअंदाज कर देती है। इस माइक्रोएसडी कार्ड में 256 जीबी की स्टोरेज दी गई है। जिसकी लिखने की स्पीड 90 एमबी प्रति सेकेंड है, वहीं इसकी रीड स्पीड 95 प्रति सेकेंड दी गई है। आप किसी भी हाई-एंड स्मार्टफोन में इस मैमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर 4K तक की वीडियो शूट कर सकते है।

Samsung EVO card

Samsung EVO Select 128GB

अगर आप एक अच्छा ज्यादा स्टोरेज वाला माइक्रोएसडी की खोज कर रहे हैं तो सैमसंग का 128 जीबी का यह माइक्रोएसडी कार्ड आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इस माइक्रोएसडी कार्ड की रीड और राइट स्पेस काफी बेहतर है।

Lexar Professional 1000x 32GB UHS-II/U3

अगर आपके लिए एसडी कार्ड की स्पीड ज्यादा जरूरी है तो यह एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। इस माइक्रो एसडी कार्ड की स्पीड 150 एमबी प्रति सेकेंड है। हालांकि इस कार्ड की स्टोरेज क्षमता उतनी नहीं हैं। इस कार्ड में 32 जीबी है। यह कार्ड 1080p फुल HD, 3D और 4K वीडियो के लिए डिजाइन किया गया।

Lexar

Lexar High-Performance microSDXC 300x

इस कार्ड की सबसे बड़ी खासियत इसकी स्पीड और कैपिसीटि है। इस कार्ड में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है।

यह भी पढ़ें:

गूगल पिक्सल और आईफोन 8 की जानकारी हुई लीक, देखें तस्वीरें

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर शुरु होगी इन स्मार्टफोन्स की बिक्री, मिलेगा 100 जीबी तक अतिरिक्त डाटा

बजट से मिडरेंज तक के ये हैं 5000 एमएएच बैटरी से लैस टॉप 7 स्मार्टफोन्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.