Move to Jagran APP

Google नहीं बनाएगा April Fools Day 2021 पर कोई भी जोक, कंपनी ने दूसरी बार लिया ये फैसला, जानें क्यों

April Fools Day 2021 के मौके पर अगर आप Google के जोक्स का इंतजार कर रहे हैं तो कंपनी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है आज के दिन किसी भी तरह के जोक्स नहीं बनाए जाएंगे।

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 09:05 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 09:18 AM (IST)
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई​ दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी Google ने लगभग हर फेस्टिवल को बेहद ही खास अंदाज में सेलिब्रेट करती है। लेकिन कंपनी ने पिछले साल कोरोना वायरस माहमारी के चलते दुनियाभर में फैले तनाव के कारण April Fools Day 2020 को नहीं मनाने का फैसला लिया था। कंपनी ने पिछले साल घोषणा की थी कि इस अप्रैल फूल के मौके पर ​वह किसी प्रकार प्रैंक व जोक्स नहीं बनाएगी। वहीं लोगों को यह जानकर थोड़ा झटका लगेगा कि कंपनी ने इस बार भी यानि April Fools Day 2021 को नहीं मनाने का फैसला लिया है। यानि इस बार भी आपको Google की ओर से तरह-तरह के जोक्स और प्रैक्स देखने को नहीं मिलेंगे। आइए जानते हैं लगातार दूसरी बार ये फैसला लेने के पीछे आखिर क्या वजह है?

loksabha election banner

9t05Google की रिपोर्ट के अनुसार Google ने दूसरी बार भी अप्रैल फूल डे को कैंसिल कर दिया है। क्योंकि कंपनी का मानना है कि कोरोना महामारी को जल्द से जल्द खत्म करने की जरूरत है। यह अभी भी दुनिया को तबाह कर रहा है और अरबों लोगों के लिए समस्या पैदा कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक Google के ग्लोबल मार्केटिंग वीपी, Marvin Chow का कहना है कि कंपनी इस साल अप्रैल फूल दिवस को फिर से गंभीर चुनौतियों का सामना करने के लिए "विराम" देगी।

Marvin Chow ने कहा, कि पिछले एक साल के दौरान, मैं इस बात से प्रेरित हुआ हूं कि हमारे उत्पाद, कार्यक्रम और लोग मानवता के सबसे कठिन समय में कितने उपयोगी हैं। हमने इसे संवेदनशीलता और सहानुभूति के साथ किया है, जो इतने सारे विश्व स्तर पर अनुभव कर रहे चुनौतीपूर्ण अनुभवों को दर्शाता है। जैसा कि आपको याद होगा, पिछले साल हमने COVID-19 से लड़ने वाले सभी लोगों के सम्मान में, अप्रैल फूल दिवस मनाने की हमारी दीर्घकालिक Google परंपरा को कैंसिल करने का निर्णय लिया। दुनिया के अधिकांश हिस्से अभी भी गंभीर चुनौतियों से जूझ रहे हैं, हमें लगता है कि हमें इस साल अप्रैल फूल दिवस के लिए फिर से जोक्स पर विचार करना चाहिए। जैसे हमने पिछले साल किया था, हमें अपने उपयोगकर्ताओं को साल भर में खुशी के पल लाने के लिए उपयुक्त तरीके खोजने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.