मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple Event 2019 में कंपनी ने iPhone 11 के साथ ही Apple Watch Series 5 को भी लॉन्च किया है जिसमें पिछली Watch की तुलना में कई बेहतर फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। Apple Watch Series 5 में दो वेरिएंट में लॉन्च की गई है जिसमें एक GPS वेरिएंट और दूसरा GPS+Cellular वेरिएंट है। इसके अलावा इसमें ऑल्वेज ऑन रेटिना डिस्प्ले दिया गया है जो कि कभी ऑफ नहीं होता। आइए जानते हैं Apple Watch Series 5 और Watch Series 4 में कितना अंतर है और कौन वॉच बेहतर है। 

Apple Watch Series 5 vs Watch Series 4: कीमत

Apple Watch Series 5 के GPS वेरिएंट की कीमत Rs 40,900 है। जबकि GPS + Cellular वेरिएंट को आप Rs 49,900 की कीमत में खरीद सकते हैं। यह 20 सितंबर से अमेरिका समेत 22 देशों में उपलब्ध सेल के लिए उपलब्ध होगी। 

ये भी पढ़ें: Apple Watch Series 5 इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग के साथ हुआ लॉन्च, दिए गए हैं कई लेटेस्ट फीचर्स

वहीं पिछले साल लॉन्च की गई Watch Series 4 के 40mm GPS वेरिएंट की कीमत Rs 40,900, 44mm GPS वेरिएंट की कीमत Rs 43,900 है। इस वॉच का एक स्टेनलेस स्टील 40mm वेरिएंट भी लॉन्च किया गया था जिसकी शुरुआती कीमत Rs 67,900 है।

Apple Watch 5 vs Apple Watch 4: स्पेसिफिकेशन्स
Apple Watch Series 5 को दो साइज 44mm और 40mm में लॉन्च किया गया है, जिसमें सिरामिक और सफायर क्रिस्टल बैक फिनिश का उपयोग किया गया है। वॉच का साइज 10.7mm है और इसमें डिजिटल क्राउन भी दिया गया है। Watch Series 5 को Apple के नए ड्यूल कोर S5 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। वायरलेस कनेकिटविटी के लिए इसमें W3 चिप का इस्तेमाल किया गया है। Watch Series 5 में 32GB की स्टोरेज मौजूद है। इसमें LTPO OLED तकनीक के साथ ऑल्वेज ऑन रेटिना डिस्प्ले दिया गया है जो​ कि कभी ऑफ नहीं होता। डिस्प्ले का पिक्सल रिजोल्यूशन 368x448 है। इसमें अन्य फीचर्स के तौर पर इलेक्ट्रिक हार्ट रेट सेंसर, बिल्ट इन कम्पॉस, बैरोमेट्रिक एल्टीमीटर, एक्सीलरोमीटर और एम्बिएंट लाइट सेंसर आदि शामिल हैं। साथ ही इंटरनेशन इमरजेंसी कॉलिंग फीचर भी मौजूद हैं। 

Apple Watch Series 4 के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें एक्सेलोमीटर और जायरोस्कोप दिया गया है। इसमें इलेक्ट्रिक हार्ट रेट भी एम्बेड किया गया है। यह सेंसर ECG ऐप की मदद से यूजर का ECG रिकॉर्ड कर सकता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो Apple Watch Series 4 watchOS 5 पर काम करती है। इस वॉच के साउंड को फोन कॉल्स, सिरी और वॉकी-टॉकी के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप