नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple Watch Series 5 को हाल ही में लॉन्च किया गया है। ये स्मार्ट वॉच कई कमाल के फीचर्स के साथ आता है, जिसमें इमरजेंसी अलर्ट, इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग समेत कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इन्हीं फीचर्स की वजह से एक बाइक सवार की एक्सीडेंट के बाद जान बच सकी है। वाशिंगटन के रहने वाले गाबे बरडट (Gabe Burdett) नाम के फेसबुक (Facebook) यूजर ने अपने प्रोफाइल पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। गाबे के Facebook पोस्ट के मुताबिक, पिछले रविवार को उसके पापा माउनटेन बाइकिंग के दौरान गिर गए थे। एक्सीडेंट होने के साथ ही उनके Apple Watch ने हार्ड फॉल डिटेक्ट करके मैप और लोकेशन को उसके पास भेज दिया।

Apple Watch के अलर्ट के बाद वो भेजे गए लोकेशन के मुताबिक वो उस जगह पर पहुंच सके। 20 सितंबर को गाबे द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद से उनका यह पोस्ट वायरल हो गया। गाबे ने बताया कि उसके पापा बाइक से फ्लिप होकर गिर गए थे, जिसके बाद उनके सिर में गहरी चोट आई थी। Apple Watch ने हार्ड फॉल डिटेक्ट करने के बाद न सिर्फ लोकेशन भेजा, बल्कि इमरजेंसी में 911 (अमेरिकी पुलिस हेल्पलाइन) पर कॉल भी किया। उनके पापा को भेजे गए लोकेशन के आधार पर ढूंढ़ने के बाद एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया और अब वो सुरक्षित हैं।

गाबे के इस पोस्ट पर 5.2 लाख से भी ज्यादा रिएक्शन आए और इसे 4.6 लाख से भी ज्यादा बार शेयर किया गया है। यह पोस्ट अब तक Facebook पर शेयर किया जा रह है। हाल ही में लॉन्च हुए Apple Watch Series 5 में इलेक्ट्रिक हार्ट रेट सेंसर, बिल्ट इन कम्पॉस, बैरोमेट्रिक एल्टीमीटर, एक्सीलरोमीटर और एम्बिएंट लाइट सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें इंटरनेशन इमरजेंसी कॉलिंग फीचर भी दिया गया है। एक Facebook यूजर ने अपने पोस्ट में यह बताया कि उसे इसके इमरजेंसी फीचर के बारे में जानकारी नहीं है। अगर, आपको भी Apple Watch Series 5 के फीचर्स के बारे में जानना है तो आप यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस