Move to Jagran APP

Apple iOS, iPadOS 13.4 अपडेट हुआ रोल आउट, ट्रैकपैड सपोर्ट के साथ मिलेंगे ये नए फीचर्स

Apple ने पिछले सप्ताह लॉन्च हुए iPad Pro के साथ ही iPadOS के साथ ट्रैकपैड सपोर्ट को पेश किया था। अब इसे व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया गया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 07:14 PM (IST)
Apple iOS, iPadOS 13.4 अपडेट हुआ रोल आउट, ट्रैकपैड सपोर्ट के साथ मिलेंगे ये नए फीचर्स
Apple iOS, iPadOS 13.4 अपडेट हुआ रोल आउट, ट्रैकपैड सपोर्ट के साथ मिलेंगे ये नए फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने iOS, iPadOS 13.4 को रेल आउट कर दिया है। इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम की खास बात ये है कि इसमें यूजर्स को ट्रैकपैड सपोर्ट मिलेगा। Apple ने पिछले साल लॉन्च किए गए अपने इस ऑपरेटिंग सिस्टम में मेजर अपग्रेड किया है। अब यूजर्स अपने iPad में माउस या ट्रैकपैड को कनेक्ट कर सकेंगे। इसकी मदद से क्रशर को मूव किया जा सकेगा। कंपनी ने पिछले सप्ताह लॉन्च हुए iPad Pro के साथ ही iPadOS के साथ ट्रैकपैड सपोर्ट को पेश किया था। अब इसे व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया गया है। यही नहीं, कंपनी ने पिछले सप्ताह मैजिक की-बोर्ड को भी बिल्ट-इन ट्रैकपैड के साथ लॉन्च किया था।

loksabha election banner

Apple iPad के लिए रोल आउट किए गए इस नए अपडेट को सभी सोपर्टिव डिवाइसेज में ओवर दी एयर पैच के जरिए डाउनलोड किया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को डिवाइस की सेटिंग्स में जाना होगा। इस अपडेट को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को सेटिंग्स ऑप्शन में जाकर, जनरल में जाना होगा। इसके बाद यूजर्स को सॉफ्टवेयर अपडेट का विकल्प मिलेगा। यूजर्स इस विकल्प पर टैप करके लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड कर सकेंगे। लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड करते समय ये ध्यान रहे कि डिवाइस Wi-Fi से कनेक्टेड है। मोबाइल नेटवर्क सपोर्ट के साथ अपडेट को डाउनलोड करने में समय लग सकता है।

iOS और iPadOS 13.4 में यूजर्स को मैजिक की-बोर्ड एक्सेसरी के लिए सपोर्ट भी मिलेगा। ट्रैकपैड सपोर्ट के अलावा यूजर्स को iCloud ड्राइव फोल्डर शेयर करने का भी फीचर मिलेगा। ये फीचर ड्रॉप बॉक्स की तरह ही काम करता है। साथ ही, यूजर्स को नौ नए Memoji स्टीकर्स भी मिलेंगे, जिसें हॉर्ट्स के साथ स्माइलिंग फेस, हैंड्स प्रेश्ड, प्रिटी फेश जैसे विकल्प शामिल हैं। Apple ने नए अपडेट के साथ आर्काइव या डिलीट, मूव, रिप्लाई और कंपोज बटन में भी बदलाव किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.