Move to Jagran APP

iPhones, iPads के लिए नया अपडेट ला रहा ऐपल, इन डिवाइसेज को मिलेगा अपडेट, यहां देखे लिस्ट

ऐपल ने आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए नया अपडेट पेश किया है। आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए iOS 15.5 और iPadOS 15.5 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि ये अपडेट iPhone 6s iPad Pro के सभी मॉडल iPad Air 2 को दिए जाएंगे।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 03:00 PM (IST)
iPhone और iPad को मिल रहा नया अपडेट, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऐपल ने iOS 15.4 अपडेट लॉन्च होने के दो महीने बाद ही अपने यूजर्स के लिए iOS 15.5 और iPadOS 15.5 को रोल आउट करना शुरू कर दिया था। नया अपडेट कुछ बेहतरीन बदलाव लाएगा और ऑपरेटिंग सिस्टम में कुछ छोटे फीचर्स भी पेश करेगा।

loksabha election banner

इन डिवाइस को मिलेगा iOS 15.5 और iPadOS 15.5 सुरक्षा अपडेट

Apple ने घोषणा की है कि Apple iOS 15.5 और iPadOS 15.5 के लिए नया सुरक्षा अपडेट iPhone 6s और उसके बाद के मॉडल, iPad Pro के सभी मॉडल, iPad Air 2 और बाद में सभी मॉडल, iPad 5वीं पीढ़ी और उसके बाद में सभी मॉडल, आईपॉड टच (7वीं पीढ़ी) iPad मिनी 4 और बाद के वर्जन के लिए जारी किया जाएगा।

अपडेट में क्या मिलेगा नया

हालांकि ऐपल iOS 15.5 iPhones की फीचर लिस्ट में ज्यादा बदलाव नहीं कर रहा ह, लेकिन यहां कुछ फीचर अपडेट दिए गए हैं जिन्हें आप iOS 15.5 अपडेट के साथ नोटिस करेंगे। पॉडकास्ट एप्लिकेशन में बदलाव सबसे बड़े बदलावों में से एक है। पॉडकास्ट ऐप में अब एक नई सेटिंग है, जो यूजर्स को पॉडकास्ट एपिसोड की संख्या निर्धारित करने की अनुमति देती है। इसे आईपैड या आईफोन पर संग्रहीत किया जा सकता है। यह नई सेटिंग फोन पर एपिसोड की संख्या को बनाए रखने के लिए डिवाइस पर संग्रहीत पुराने पॉडकास्ट को हटा देगी। वहीं वॉलेट पर ऐपल पे कैश में अब अलग-अलग "रिक्वेस्ट" और "सेंड" बटन होंगे। इससे यूजर को कैश मैनेज करने में आसानी होगी। IPadOS 15.5 में, यूनिवर्सल कंट्रोल फीचर आखिरकार बीटा स्टेज से बाहर हो गया है। अब 15.5 अपडेट योग्य आईपैड के लिए स्थिर अपडेट ला रहा है। यूनिवर्सल कंट्रोल को आपको केवल एक माउस या ट्रैकपैड के उपयोग से विभिन्न आईपैड और मैक को नियंत्रित करने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। iOS 15.5 एक बहुप्रतीक्षित "एक्सटर्नल लिंक अकाउंट एंटाइटेलमेंट" भी पेश करता है। यह नया फीचर ऐप्स को अपने अकाउंट को प्रबंधित करने और अन्य चीजों को प्रबंधित करने के लिए बाहरी वेबसाइट से लिंक जोड़ने की अनुमति देगी।

ऐपल ने एक नया फीचर भी पेश कि है जो खास जगहों में कैप्चर किए गए कुछ मीडिया को फोटो मेमोरी पर पॉप अप करने से सीमित करती है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने घर जैसे किसी स्थान को संवेदनशील स्थानों में से एक के रूप में टैग करते हैं तो आपने ऐपल की फ़ोटो मेमोरी पर इस स्थान की छवियां नहीं दिखाई देंगी। इन मामूली फीचर अपडेट के अलावा, iOS 15.5 और iPadOS 15.5 कई सुरक्षा फीचर्स लेकर आएंगे। लेटेस्ट अपडेट में 25 से अधिक सुरक्षा सुधार हैं और इनकी जानकारी की आधिकारिक सुरक्षा सहायता साइट पर किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.