नई दिल्ली, टेक डेस्क| Apple ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपना अनलीशेड इवेंट (Unleashed Event) आयोजित किया था, जिसके दौरान उसने दो नए मैकबुक प्रो मॉडल (MacBook Pro), साथ ही नेक्स्ट जनरेशन के एयरपॉड्स (Airpods) और नए होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर (HomePod Mini) का अनावरण किया था। नया मैकबुक प्रो (MacBook Pro) नोटबुक की सबसे खास बात थी कि ये Apple के M1 Pro और M1 Max चिपसेट से लैस है। इसी के साथ Apple अगले साल नया मैकबुक एयर 2022 (Macbook Air) लॉन्च कर सकता है| जिसके स्पेसिफिकेशन और डिजाइन की जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है।

Apple विश्लेषक डायलन के अनुसार, नेक्स्ट जनरेशन का मैकबुक एयर नोटबुक 2022 में जारी किया जाएगा। यह नया मैकबुक एयर लैपटॉप लास्ट जनरेशन की तुलना में कई सुधारों के साथ आएगा। शुरुआत में यह मैगसेफ चार्जर (Magsafe Charger)के साथ पेश किया जाएगा। इसमें एक 1080P वेब कैमरा भी शामिल होगा, जो करंट 720p वेबकैम पर एक बड़ा अपग्रेड होगा। Apple विशेषज्ञ के अनुसार, नए मैकबुक एयर 2022 में USB टाइप-C कनेक्टर के साथ-साथ 30W पावर एडॉप्टर भी होगा।

MacBook Air के स्पेसिफिकेशन लीक

Apple विश्लेषक के अनुसार, अपकमिंग Macbook Air एयर नोटबुक में हाल ही में जारी मैकबुक प्रो के समान एक फुल साइज का कीबोर्ड शामिल होगा। टिपस्टर ने यह भी कहा कि मैकबुक एयर 2022 24-इंच iMac मशीन की तुलना में अलग-अलग कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा जब इसे जारी किया जाएगा। ब्लू, ग्रीन, पिंक, सिल्वर, येलो, ऑरेंज और पर्पल कलर उपलब्ध हैं। GizChina की एक रिपोर्ट के अनुसार, MacBook Air के नाम के बजाय, आने वाले MacBook Air लैपटॉप में केवल 'MacBook' लोगो होगा।

जानकारी के अनुसार, हाल ही में जारी मैकबुक प्रो मॉडल के विपरीत, अगले मैकबुक एयर 2022 में HDMI कनेक्टर या SD कार्ड स्लॉट शामिल नहीं होगा। इसके अलावा, ProMotion 120Hz ProMotion डिस्प्ले तकनीक आने वाले MacBook Air लैपटॉप में नहीं होगी। इसमें स्क्रीन के चारों ओर बेज़ल भी होंगे।

हाल ही में जारी किए गए M1 Max और M1 Pro चिपसेट के बजाय, मैकबुक एयर 2022 में Apple M2 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Edited By: Mohini Kedia