एपल म्युजिक एप अंतत: एंड्रायड पर उपलब्ध हो ही गया है। प्ले स्टोर पर यह एप उपलब्ध है और एंड्रायड यूजर्स इसे यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। उपयोग के लिए यह फ्री है हालांकि एपल म्युजिक सब्सक्रिप्शन के लिए मासिक शुल्क है। फिलहाल एंड्रायड के लिए 'एपल म्युजिक एप' का बीटा वर्जन मौजूद है।

व्यक्तिगत रूप से इस सर्विस की कीमत 120 रुपये प्रति माह है, पारिवारिक सब्सक्रिप्शन के लिए 190 रुपये है। एंड्रायड यूजर्स के लिए यह एप, एपल की ओर से पहला एप है। इसके पहल कंपनी ने एक एंड्रायड एप बनाया था लेकिन उसमें अधिक फंक्शंस नहीं थे।

एपल के एडी क्यू ने कहा, "यदि आपको एपल म्युजिक के साथ दूसरा डिवाइस मिला है और पूरी म्युजिक लाइब्रेरी क्लाउड में है तो आप इसे एंड्रायड से एक्सेस कर सकते हैं।"

क्यू ने कहा कि एंड्रायड पर ‘एपल म्युजिक एप’ नैटिव एंड्रायड एप की तरह काम करता है। इसलिए यह एंड्रायड एप का ही अहसास देगा। मेन्यु एंड्रायड की तरह ही दिखते हैं।

एपल का तोहफा, लेटेस्ट डिवाइसेज पर 34,000 रुपये तक की छूट

अभी चूंकि इसका बीटा वर्जन उपलब्ध है, एंड्रायड के लिए एपल म्युजिक में कुछ फीचर्स नहीं हैं। उदाहरण के लिए अभी यह फैमिली सब्सक्रिप्शन की अनुमति नहीं देता है साथ ही अभी यह म्युजिक वीडियोज को सपोर्ट नहीं करता है।

भारत के एंड्रायड यूजर्स के लिए यह एक सरप्राइज गिफ्ट है।

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस