Move to Jagran APP

iPhone 15 Pro Max में मिल सकते हैं एक्सक्लुसिव फीचर्स, बन जाएगा ऐपल का सबसे पॉपुलर मॉडल

ऐपल ने हाल ही में अपनी iPhone 14 सीरीज को लॉन्च किया है। जिसके Max मॉडल्स काफी फेमस हो रहे हैं। अब कंपनी अपनी आगामी सीरीज iPhone 15 पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि इसके मैक्स मॉडल में एक्सक्लुसिव फीचर्स मिल सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 03:57 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 03:57 PM (IST)
iPhone 15 Pro Max में मिल सकते हैं एक्सक्लुसिव फीचर्स, बन जाएगा ऐपल का सबसे पॉपुलर मॉडल
iPhone 15 Pro Max को मिलेंगे खास फीचर्स, यहां जानें डिटेल

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। iPhone 14 प्रो मॉडल पर पॉजिटिव रिस्पॉन्स आने के बाद, US-आधारित टेक दिग्गज Apple अपनी नई सीरीज पर काम कर रही है। कंपनी इस सीराज के फोन iPhone 15 Pro Max में एक्सक्लुसिव फीचर्स को जोड़ने पर विचार कर रही है, जिसके 2023 में सेल पर जाने की उम्मीद है।

loksabha election banner

एक एनालिस्ट ने बताया कि ऐपल अधिक से अधिक कस्टमर्स को अपने बड़े और अधिक महंगे मॉडल को खरीदने के लिए प्रेरित करने के प्रयास में है। जिसके चलते टेक दिग्गज ऐपल आईफोन 15 प्रो मैक्स के लिए एक्सक्लुसिव फीचर्स की योजना बना सकती है, जिसके अगले साल लॉन्च होने की संभावना है।

iPhone 14 Pro Max की बढ़ी डिमांड

मिंग-ची कू के अनुसार, 6.7-इंच iPhone 14 प्रो मैक्स की हाई डिमांड के कारण, ऐपल ने अपने अगले iPhone 15 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल में बहुत से नए अंतर करने का निर्णय ले सकती है। कुओ ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि iPhone 14 Pro Max, Pro मॉडल के ऑर्डर में लगभग 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जिससे इस साल की चौथी तिमाही में iPhone ASP/प्रोडक्ट मिक्स को लाभ होता है।

उन्होंने यह कहा कि मुझे लगता है कि यह परिणाम ऐपल को आईफोन 15 प्रो मैक्स और 15 प्रो के बीच 15 प्रो मैक्स शिपमेंट बढ़ाने, आईफोन प्रोडक्ट मिक्स को बढ़ाने के लिए और इनके बीच अधिक अंतर बनाने रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

यह भी पढ़ें- SBI और PNB कस्टमर्स हो जाएं सावधान! कहीं खाली न हो जाएं आपका बैंक अकाउंट, ये मैलवेयर चुरा रहा है आपकी डिटेल्स

Kuo ने हाल ही में कहा था कि iPhone 14 Pro Max सबसे लोकप्रिय मॉडल होने की उम्मीद है, जो नई प्रोडक्ट लाइन का 30 से 35 प्रतिशत हिस्सा है। इस बीच, एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple अगले साल मौजूदा "प्रो मैक्स" ब्रांडिंग को टॉप-एंड iPhone 15 सीरीज के साथ बदल सकता है, इसे "अल्ट्रा" कहा जा सकता है।

इतनी हो सकती है iPhone 15 Pro Max की कीमत

बता दें कि 2019 में iPhone 11 सीरीज के साथ पहली बार "प्रो मैक्स" ब्रांडिंग दिखाई दी। कुओ ने यह भी सुझाव दिया था कि "अल्ट्रा" में विशेष रूप से एक पेरिस्कोप लेंस (6x या 5x) होगा। साथ ही अल्ट्रा बेहतर बैटरी लाइफ के साथ आएगा जो तीन-चार घंटे अधिक समय तक चलती है। इन सभी विशेष अपग्रेड के साथ, आईफोन 15 अल्ट्रा की कीमत 14 प्रो मैक्स की तुलना में बढ़ने की उम्मीद है, यानी कि इसकी कीमत 1,100 डॉलर( लगभग 1200 डॉलर) से ऊपर हो सकती है।

जानकारी के लिए बता दें कि iPhone 15 Pro 3nm प्रोसेस चिपसेट के साथ आने व वाला पहला iPhone हो सकता है। यह उनके प्रो-डिवाइस को दुनिया में सबसे तेज़ चिपसेट पर चलने वाला बना देगा, जब तक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन और मीडियाटेक दोनों अपने-अपने विकल्प लॉन्च ना कर दें। यह नया 3nm चिपसेट के A17 बायोनिक चिपसेट होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Diwali Sale: दिवाली पर घरवालों को देना चाहते हैं गिफ्ट, लाएं 3000 से कम की ये स्मार्टवॉच, मिलेगी धमाकेदार छूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.