नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने पिछले महीने ही अपना नया MacBook Pro बाजार में लॉन्च किया है, इसमें 16 इंच का रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। यह Macbook Pro 15 इंच का अपग्रेड वेरिएंट और इसमें कई बेहतर फीचर्स की सुविधा दी गई है। हालांकि लॉन्च के दौरान कंपनी ने भारतीय बाजार इसकी सेल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी थी। वहीं अब भारतीय यूजर्स के इंतजार को खत्म करते हुए कंपनी ने आखिरकार Macbook Pro 16 इंच को भारतीय बाजार में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया है। इसे कंपनी के आधिकारिक रिटेल स्टोर्स के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart से खरीदा जा सकता है। 

Macbook Pro 16 इंच दो वेरिएंट में उपलब्ध है। एक वेरिएंट में 2.6GHz 6-core Intel Core i7 प्रोसेसर दिया गया है और इसकी कीमत 1,99,900 रुपये है। जबकि 2.3GHz 8-core Intel Core i9 प्रोसेसर वाले डिवाइस को 2,29,990 रुपये में खरीदा जा सकता है।  

डिवाइस की खरीददारी पर HDFC Bank यूजर्स नो कोस्ट ईएमआई ऑप्शन और कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। वहीं एक्सचेंज ऑफर की भी सुविधा दी जा रही है और 12,850 रुपये का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। साथ ही Apple Macbook Pro की खरीददारी के लिए HDFC Bank क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करने पर 7,000 रुपये तक का इंस्टैंट डिस्काउंट प्राप्त कया जा सकता है।  

MacBook Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 16 इंच रेटिना डिस्प्ले दिया गया है जो कि शानदार व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है। इसमें 3072x1920 पिक्सल का स्क्रीन रेजोल्यूशन है। इसमें 226 PPI का पिक्सल डेंसिटी मौजूद है। डिवाइस में अन्य फीचर्स के तौर टच बार, टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर और Apple का T2 security चिप दिया गया है। दोनों ही डिवाइस में 16 जीबी रैम और 1टीबी स्टोरेज की सुविधा दी गई है। इसमें बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए डिवाइस में 6 स्पीकर साउंड सिस्टम दिए गए हैं। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस