Move to Jagran APP

Apple कर रहा है एक खास प्रोडक्ट पर काम, 2022 तक हो सकता है लॉन्च

Apple अब AR हेडसेट के सेगमेंट के कदम रखने की प्लानिंग कर रही है और कंपनी ने इसके लिए काम करना भी शुरू कर दिया है

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 12:28 PM (IST)
Apple कर रहा है एक खास प्रोडक्ट पर काम, 2022 तक हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, आईएएनएस। टेक जगत की दिग्गज कंपनी Apple यूजर्स के बीच iPhone, iPad और Mac जैसे डिवाइसेज को लेकर काफी लोकप्रिय है और यूजर्स कंपनी के अपकमिंग डिवाइसेज का बेसब्री से इंतजार करते हैं। वहीं Apple के प्रशंसकों के लिए गुड न्यूज है कि कंपनी इस बार मार्केट में अपना एक खास प्रोडक्ट लेकर आने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार Apple ने AR/VR सेगमेंट में कदम रखने की तैयारी कर ली है और कंपनी इस प्रोजक्ट पर तेजी से काम कर रही है। 

loksabha election banner

MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक Apple इस प्रोजेक्ट के लिए HTC Vive के साथ मिलकर काम कर रही है। हालांकि ​आधिकारिक तौर पर इस बारें में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अपने AR/VR हेडसेट को साल 2022 तक बाजार में उतार सकती है। इस डिवाइस का डिजाइन HTC Vive से मिलता-जुलता हो सकता है जिसे साल 2016 में लॉन्च किया गया था। 

रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि Apple ने ऑप्टिकल कंपोनेंट्स के प्रोडक्शन पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। Apple के Augmented Reality (AR) हेडसेट ऐप को कोडनेम Gobi दिया गया है और यह iOS 14 पर काम करेगा। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। Apple के लिए एप बनाने के लिए थर्ड पार्टी डेवलपर्स को प्रोत्साहित कर रही है और उम्मीद है कि 2021 तक इसका रिजल्ट भी जाए।

रिपोर्ट के अनुसार AR headset डिजाइन के मामले में काफी अलग होगा। इसमें स्पोर्ट और स्लीक डिजाइन को मिलने वाला है। साथ ही वजन में भी ये बेहद हल्का होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने अपकमिंग AR headset में हाई रेजोल्यूशन डिस्प्ले दिया जा सकता है। वहीं खबर है कि कंपनी ने नए प्रोडक्ट के लिए पेटेंट एप्लिकेशन फाइल कर दिया है। नए प्रोडक्ट को ‘contexual computer-generated reality (CGR Digital Assistants)’ नाम दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.