Move to Jagran APP

इंतजार खत्म! आज से Apple iPhone 6S की बिक्री शुरू

एप्पल द्वारा हाल ही में लॉन्च किये गये iPhone 6s और 6s Plus की कुछ देशो में आज से इसकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी। भारत में भी ये फोन जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। ये फोन iOS 9 पर चलेंगे। इन फोन में 3D टच तकनीक

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2015 09:08 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2015 09:11 AM (IST)
इंतजार खत्म! आज से Apple iPhone 6S की बिक्री शुरू

नई दिल्ली। एप्पल द्वारा हाल ही में लॉन्च किये गये iPhone 6s और 6s Plus की कुछ देशो में आज से इसकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी। भारत में भी ये फोन जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। ये फोन iOS 9 पर चलेंगे। इन फोन में 3D टच तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे फोर्स टच के जरिए आईफोन यूज किया जा सकता है।

loksabha election banner

एपल ने दो हफ्ते पहले सैन फ्रांसिस्को स्थित बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में एक बड़ा इवेंट आयोजित किया जहां iPhone 6S मॉडल्स के साथ iPad Pro और नया Apple TV लाया गया। कंपनी ने यह बताया कि iPhone 6S और iPhone 6S Plus 12 सितंबर से शुरू होगा और 25 सितंबर से 10 देशों में बेचा जाएगा।

टिम कुक ने अपने इस इवेंट में कहा कि भारत, टर्की, स्पेन और चीन के बाजार में एपल के iPhone की अच्छी पकड़ है। यहां तक की एपल ने भारत में iPhone की अहमियत दिखाते हुए एक विज्ञापन भी दिया है जिससे पता चलता है कि एपल के लिए हमारा देश भारत कितनी अहमियत रखता है।

अगर आप भारत में iPhone का इतिहास देखते हैं तो पता चलेगा कि नवंबर 2012 में यहां iPhone 5 लांच हुआ था। iPhone 5S ने थोड़ा समय लिया और भारत में यह 2013 के दिसंबर में लांच हुआ। iPhone 6 और iPhone 6S Plus तुरंत ही गत वर्ष अक्टूबर में लांच किए गए। इसलिए अनुमान है कि iPhone 6S और iPhone 6S Plus भारत में अक्टूबर माह में लांच किए जाएंगे। इसके अलावा एपल अपने टीवी को भी अक्टूबर में लांच करने की योजना बना रहा है।

तो यदि आप भी नये iPhone 6S को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो पैसे बचाना शुरू कर दीजिए क्योंकि यह अगले महीने भारत आ रहा है।

अब Idea के प्रीपेड यूजर्स को करना होगा प्रति सेकेंड भुगतान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.