Move to Jagran APP

Apple iPhone 13 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, फोन में मिलेगा Samsung का ये खास फीचर, जानें यहां

Apple iPhone 13 के चार मॉडल को लॉन्च किया जाएगा। इन सभी स्मार्टफोन में OLED पैनल का यूज होगा। फोन के टॉप दो मॉडल में LTOP OLED का यूज किया गया है जो 120Hz रिफ्रेश्ड रेट को सपोर्ट करती है। iPhone 13 लाइनअप के चार स्मार्टफोन को पेश किया जाएगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 04:43 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:54 AM (IST)
यह iPhone 12 Mini की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iPhone 13 स्मार्टफोन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। कंपनी ने अपकमिंग स्मार्टफोन के डिस्प्ले के लिए Samsung के साथ एक खास डील की साइन की है। फोन में एक्सक्लूसिव Samsung के OLED पैनल का इस्तेमाल किया जाएगा। Apple iPhone 13 के दो टॉप एंड iPhone 13 मॉडल में OLED पैनल का यूज किया जाएगा। साउथ कोरियाई वेबसाइट The Elec की रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों iphone मॉडल में लो टेंपरेचर पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड (LTPO) थन फिल्म ट्रांजिस्टर (TFT) OLED पैनल का इस्तेमाल किया जाएगा।

loksabha election banner

स्पेसिफिकेशन्स 

रिपोर्ट के मुताबिक Apple iPhone 13 स्मार्टफोन के चार मॉडल को लॉन्च किया जाएगा। इन सभी स्मार्टफोन में OLED पैनल का यूज होगा। फोन के टॉप दो मॉडल में LTOP OLED का यूज किया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश्ड रेट को सपोर्ट करती है। iPhone 13 लाइनअप के चार स्मार्टफोन को पेश किया जाएगा। iPhone 13 Mini में 5.4 इंच डिस्प्ले, iPhone 13 में 6.1 इंच डिस्प्ले, iPhone 13 Pro में 6.1 इंच की डिस्प्ले और iPhone 13 Pro में 6.7 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी। अगर फोन के हाई एंड स्मार्टफोन की बात करें, तो फोन अल्ट्रा वाइड कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा। फोन का अपर्चर f/1.8, 6P (सिक्स इलिमेंट लेंस) के साथ ऑटो फोकस का इस्तेमाल किया जाएगा। iPhone 12 मॉडल में f/2.4 अपर्चर, 5P (5 इलिमेंट लेंस) अल्ट्रा वाइड कैमरा के साथ फिक्स्ड फोकस का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फोन में दिखेंगे ये बदलाव 

Apple के सप्लाई चेन के मुताबिक iPhone 13 में 3D सेंसिंग डिवाइस में बदलाव देखने को मिल सकता है। Barclays एनालिस्ट के मुताबिक iPhone 13 Pro मॉडल में वाई-फाई 6E का इस्तेमाल किया जा सकता है।कोरियन पब्लिकेशन ETNews की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल आईफोन 13 सीरीज के तहत iPhone 13 Mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को सितंबर 2021 में लॉन्च करेगा। लीक्स की मानें तो कंपनी आईफोन 13 में नॉच का साइज कम करेगी, जिससे स्क्रीन का साइज बढ़ जाएगा। हालांकि, यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि नॉच का साइज आईफोन 13 में कम किया जाएगा या फिर सभी मॉडल में किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.