नई दिल्ली (जेएनएन)। एप्पल ने आईफोन 5 और बाद के सभी मॉडल्स में iOS 10.3.2 अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट में आईफोन और आईपैड की सिक्योरिटी को पहले से बेहतर किया गया है। साथ ही bug भी फिक्स किए गए हैं। यूजर्स इस अपडेट को सेटिंग्स में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट टैब से चैक कर सकते हैं। फोन अपडेट करने से पहले फोन के डाटा का बैकअप लेना महत्वपूर्ण हैं। साथ ही अपडेट करने के लिए आईफोन वाई-फाई से कनेक्ट होना चाहिए और 50 फीसद बैटरी भी होनी चाहिए।

नए अपडेट से कई यूजर्स को आ रही परेशानी:

कई आईफोन यूजर्स ने एप्पल की आधिकारिक सपोर्ट कम्यूनिटी वेबसाइट और सोशल मीडिया पर अपडेट के बाद बैटरी जल्दी खत्म होने की शिकायत की है। एक यूजर ने एप्पल सपोर्ट कम्यूनिटी वेबसाइट पर लिखा है, “iOS 10.3.2 को अपडेट करने के बाद मेरे आईफोन 5एस की बैटरी जल्दी खत्म होने लगी है। ऐसे में मैं क्या करूं? वहीं, एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा है, “iOS 10.3.2 को अपडेट करने के बाद मेरा आईफोन 6एस 80 फीसद बैटरी पर बंद हो गया।”

इसके जरिए यूजर्स के आईफोन की बैटरी को काफी नुकसान हो रहा है। यूजर जब अपना फोन 100 फीसद चार्ज कर अनप्लग करते हैं तो तुरंत ही फोन की बैटरी 10 से 20 फीसद घट जाती है। वहीं, कई यूजर्स ने यह भी शिकायत की है कि उनका फोन 40 फीसद बैटरी होने के वाबजूद भी स्विच ऑफ हो गया है। फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह बग सिर्फ आईफोन को नुकसान पहुंचा रहा है। इससे अभी तक आईपैड या आईपोड टच यूजर्स को कोई परेशानी नहीं आई है। हालांकि, यह एक बग है, लेकिन जिन यूजर्स को बैटरी खत्म होने की परेशानी नहीं आ रही है, वो आईफोन्स में इस अपडेट को बैटरी लाइफ में सुधार के तौर पर देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

वनप्लस 5 कैमरे को DXO बनाएगा और खास, 16 MP ड्यूल कैमरा से हो सकता है लैस

शाओमी रेडमी प्रो 2 स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, 4100 एमएएच बैटरी होगी खासियत

नोकिया 9 से जुड़ी तस्वीर और स्पेक्स हुए लीक, जल्द हो सकता है लॉन्च

Posted By: Shilpa Srivastava