नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple का अगला बड़ा इवेंट कल यानी 10 सितम्बर को है। इस इवेंट में क्या लॉन्च किया जा सकता है और उन प्रोडक्ट्स में फीचर्स या क्या स्पेसिफिकेशन्स दी जा सकती हैं, इसे लेकर अब तक कई अनुमान लगाए जा चुके हैं। फिर भी कई चीजें हैं, जो हमें अभी भी नहीं पता है। बात करें, Apple Watch की तो इससे जुडी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है। कुछ खबरें आई थी, जिसमे बताया गया है की Apple Watch Series 5 टाइटेनियम और सिरेमिक फिनिश के साथ आ सकती है। इसी के साथ Watch Series 5 को कुछ अपग्रेड्स मिलेंगे।

अब 9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुमान है की Series 5 में Burrito नाम का एक नया फीचर आएगा। इस फीचर की मदद से आपकी नींद को ट्रैक किया जा सकेगा। यह ट्रैकर्स वॉच में पहले से मौजदू हार्ट-रेट सेंसर और माइक्रोफोन जैसे टूल्स का बी इस्तेमाल करेगा। इसका मतलब है की स्लीप ट्रैकिंग के इस फीचर को पूरी तरह से नए हार्डवेयर की जरूरत नहीं होगी। रिपोर्ट के अनुसार, watch में नई स्लीप ऐप भी दी जा सकती है। इसी के साथ iPhone की Apple Health App में भी नींद का डाटा उपलब्ध होगा।

Apple ने पिछले साल ही Apple watch के डिजाइन में बड़े बदलाव किये थे। 2015 के बाद शायद पिछले साल इसके डिजाइन में बदलाव किया गया था। इससे यह अंदाजा तो लगाया जा सकता है की Series 5 मॉडल्स में डिजाइन के मामले में बदलाव देखने को नै मिलेगा। इस साल दो बड़े बदलाव जिनको लेकर खबरें चल रही है, वे हैं- टाइटेनियम और सिरेमिक केसेस और स्लीप ट्रैकिंग फीचर। हो सकता है की सॉफ्टवेयर के मामले में अलग से Apple Watch के लिए ऐप उपलब्ध कराई जाए। Apple हमेशा से कहता है की Watch हमेशा आपकी कलाई पर रहती है और यह सबसे पर्सनल डिवाइस है। इसलिए कंपनी यूजर्स को भी Series 5 के साथ यही एक्सपीरियंस देने की कोशिश करेगी।

 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप