एपल ने भारत में अपने iPhone 4s व iPhone 5c मॉडल्स की बिक्री को बंद करने का फैसला लिया है। यह कदम परिस्थितिवश उठाया गया है जहां विशेषज्ञों का दावा है कि अपने Average Selling Price को बेहतर करने के लिए एपल ने यह कदम उठाया है।

... तो क्या एपल के फोर्स टच व 3D टच फीचर्स चोरी के हैं!

iPhone 4s को 12,000 रुपये की कीमत पर और iPhone 5c को 20,000 रुपये में बेचा जा रहा था। और जब पूरी दुनिया आगे बढ़ गयी एपल का यह कदम चौंकाने वाला था जब इसने भारत में दोबारा iPhone 4s को इंट्रोड्यूस किया।

भारत में एपल के iPhone 4s व iPhone 5c काफी कम कीमत के साथ उपलब्ध हैं। किंतु अब खबर है ​कि कंपनी 20,000 रुपए के सेग्मेंट में भारतीय बाजार में उपलब्ध सभी iPhone डिवाइस को बंद कर सकती है।

Error53: परेशान हैं iPhone यूजर्स

एपल 15 मार्च को एक इवेंट आयोजित करेगी जिसमें कंपनी नए iPhone सहित और भी कई डिवाइस को लांच कर सकती है। और इसलिए 20,000 रुपये के अंदर आने वाले सभी iPhone डिवाइसेज जो भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं उन्हें बंद कर सकती है।

ईकोनॉमिक्स टाइम्स के अनुसार अमेरिकी कंपनी iPhone अपने सबसे लोकप्रिय फोन iPhone 4s की सेल बंद कर सकती है। यह फोन भारतीय बाजार में काफी लोकप्रिय है और यह 12,000 रुपये में बिक रहा है। साथ ही 20,000 रुपए के सेग्मेंट में दूसरा फोन iPhone 5c भी शामिल है जिसकी बिक्री 20,000 रुपये में हो रही है। दोनों ही फोन अमेरिका व अन्य बाजारों में कम कीमत में डिस्काउंट के साथ उपलब्ध हैं।

अब टूटा iPhone भी लेगी एपल

डिस्काउंट के बाद iPhone 4s और iPhone 5c भारत में मौजूद एपल के सबसे सस्ते स्मार्टफोन हैं।

Posted By: Monika minal