Move to Jagran APP

Amazon पर कर सकेंगे बोलकर शॉपिंग, लॉन्च हुआ स्पीक टू शॉप फीचर

Amazon पर अब यूजर्स केवल वॉयस कमांड की मदद से शॉपिंग का मजा ले सकते हैं। कंपनी ने भारतीय यूजर्स के लिए Alexa वॉयस कमांड पेश किया है (फोटो साभार Amazon India)

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 09:30 AM (IST)
Amazon पर कर सकेंगे बोलकर शॉपिंग, लॉन्च हुआ स्पीक टू शॉप फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon India ने अपने यूजर्स को बेहतर शॉपिंग का अनुभव देने के लिए अलेक्सा सपोर्ट के साथ वॉयस कमांड फीचर जारी किया है। इस वॉयस कमांड फीचर की मदद से यूजर्स केवल केवल बोलकर शॉपिंग का आनंद ले सकते हैं। यूजर्स के लिए ये बेहद ही अलग व खास अनुभव होगा। ये फीचर फिलहाल केवल एंड्राइड फोन यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया गया है। लेकिन जल्द ही कंपनी इसे आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए भी पेश करेगी। 

loksabha election banner

Amazon India ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर नए फीचर की जानकारी देते हुए एक पोस्टर किया है। जिसमें बताया गया है कि अब यूजर्स वॉयस कमांड का इस्तेमाल करके अपने पसंदीदा प्रोडक्ट को सर्च कर सकते हैं। इतना ही प्रोडक्ट को ​सिलेक्ट करने के साथ ही अपना ऑर्डर स्टेटस भी चेक कर सकते हैं। 

यह फीचर शॉपिंग के अनुभव को बेहद खास बनाने वाला है। लेकिन बता दें कि फिलहाल यह वॉयस कमांड केवल अंग्रेजी भाषा को ही सपोर्ट करता है। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसे हिंदी भाषा में भी उपलब्ध करा सकती है। अगर आप एंड्राइड फोन यूजर हैं तो अपने फोन में Amazon India ऐप ओपन करें। जिसमें आपको वॉयस कमांड फीचर नजर आएगा।

ये आर्टिकल लिखते समय हमने अपने एंड्राइड में Amazon India पर जाकर चेक किया और हमें ऐप में ये फीचर दिखाई दिया। बता दें कि ये फीचर आपको ऐप में सबसे ऊपर Amazon Cart के साथ में नजर आएगा। माइक के डिजाइन में बने इस फीचर पर क्लिक करने के बाद स्पीक टू शॉप का ऑप्शन ओपन होगा। जिसके बाद आप स्पीक टू शॉप की मदद से शॉपिंग का भरपूर मजा ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.