Move to Jagran APP

Amazon ने भारत में लॉन्च किया 'School from Home' स्टोर, अब स्कूल की जरूरी चीजें एक साथ होंगी उपलब्ध

Amazon ने भारत में बच्चों के लिए एक बेहद ही खास सर्विस School from Home शुरू की है। जहां बच्चों के स्कूल की जरूरतों के सभी सामान एक साथ उपलब्ध होंगे (फोटो साभार Amazon)

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 02:46 PM (IST)
Amazon ने भारत में लॉन्च किया 'School from Home' स्टोर, अब स्कूल की जरूरी चीजें एक साथ होंगी उपलब्ध
Amazon ने भारत में लॉन्च किया 'School from Home' स्टोर, अब स्कूल की जरूरी चीजें एक साथ होंगी उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना वायरस के कारण अधिकतर लोग वर्क फ्रोम होम कर रहे हैं ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को मैनेज किया जा सके। यहां तक बच्चों को भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए पढ़ाया जा रहा है। ऐसे में टेलिकॉम कंपनियां Reliance Jio, Vodafone Idea और Airtel कम कीमत में अधिक डाटा वाले प्लान उपलब्ध करा रहे हैं। वहीं बच्चों की बेहतर सुविधा के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon एक बेहद खास सर्विस लेकर आई है। Amazon ने 'School from Home' स्टोर लॉन्च किया है। जहां बच्चों के स्कूल व पढ़ाई से जुड़ी सभी जरूरी चीजें एक साथ उपलब्ध होंगी। 

loksabha election banner

कंपनी का कहना है कि 'School from Home' स्टोर घर पर बेहतर लर्निंग जोन बनाने के लिए अभिभावकों, शिक्षकों और छात्रों की मदद करता है। इस स्टोर पर स्‍टडी और राइटिंग के लिए आवश्‍यक चीजों के अलावा स्‍टेशनरी, लैपटॉप, टैबलेट्स, पीसी, हेडसेट्स और स्‍पीकर्स, प्रिंटर्स और होम फर्निशिंग जैसे प्रोडेक्ट्स एक साथ उपलब्ध होंगे।

Amazon द्वार दी गई जानकारी के अनुसार Amazon पर हाल के सर्च ट्रेंड्स से पता चलता है कि वर्क एंड स्‍कूल फ्रॉम होम प्रोडक्‍ट्स के सर्च में काफी उछाल आया है। हेडफोंस और ईयरफोंस के सर्च में 1.7 गुना वृद्धि हुई है। वहीं लैपटॉप और टैबलेट्स के लिए सर्च में 2 गुना से अधिक बढ़ोत्तरी देखी गई। स्‍टेशनरी के लिए सर्च लगभग 1.2 गुना अधिक बढ़ा है। स्‍टडी टैबल के लिए भी सर्च 2.5 गुना बढ़ी है।  

'School from Home' स्टोर अभिभावकों के खरीदारी अनुभव को आसान बनाने के उद्देश्‍य से उपरोक्‍त ट्रेंड्स के आधार पर तैयार किया गया है। यहां आपको बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी सभी आवश्यक चीजें एक साथ तो मिलेंगी ही, साथ ही उन पर आकर्षक ऑफर्स और डील्‍स का भी लाभ उठाया जा सकता है। यहां स्टेशनरी के अलावा होम फर्निशिग जैसे कि कैबिनेट, बुकशेल्‍फ और स्‍टडी लैम्‍प्‍स भी मिलेंगे। इसके अलावा बच्चों स्पोर्ट्स से जुड़ा हुआ सामान भी यहां से खरीद सकेंगे।

अन्य प्लेटफॉर्म पर फिलहाल नहीं है ऐसी सर्विस

बता दें कि Amazon द्वारा शुरू की गई स्कूल फ्रॉम होम जैसी सर्विस फिलहाल Flipkart व अन्य किसी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर नहीं है। लेकिन टेलिकॉम कंपनियों की तरह ही ई-कॉमर्स के क्षेत्र में भी एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में उम्मीद है कि आने वाले समय में इस प्रकार की सुविधा अन्य प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हो सकती है। वैसे Flipkart ने हाल ही में फ्लाइट टिकट पोर्टल को लाइव किया है और अब यूजर्स इस वेबसाइट पर शॉपिंग के साथ-साथ फ्लाइट टिकट भी बुक कर सकते हैं। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.