Move to Jagran APP

अमेजन लाया Prime Video सर्विस, अब 50 रुपये प्रति महीने पर देखें नई मूवीज

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने भारत में अपनी वीडियो सर्विस Amazon Prime Video लॉन्च कर दी है

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 14 Dec 2016 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 15 Dec 2016 10:00 AM (IST)
अमेजन लाया Prime Video सर्विस, अब 50 रुपये प्रति महीने पर देखें नई मूवीज

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने भारत में अपनी वीडियो सर्विस Amazon Prime Video लॉन्च कर दी है। इसके तहत अमेजन की प्राइम सर्विस लेने वाले ग्राहकों को फिल्मों, ऑरिजनल सीरीज और दुनियाभर से प्रीमियम कॉन्टेंट का एक्सक्लूसिव एक्सेस दिया जाएगा। Prime Video एप एंड्रायड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अगर आप अमेजन प्राइम यूजर हैं तो आप अभी से इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

loksabha election banner

Amazon Prime Video सब्सक्रिप्शन:

फिलहाल यूजर्स इसे 499 रुपये प्रति साल की दर से सब्सक्राइब कर सकते हैं। हालांकि, इसकी वास्तविक कीमत 999 रुपये है, जिसे अभी लागू नहीं किया गया है। अगर आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो यूजर को महज 50 रुपये प्रति महीने में Amazon Prime Video का सब्सक्रिप्शन मिल सकता है। वहीं, Netflix का सब्सक्रिप्शन 650 रुपये प्रति महीने का है। तो हॉटस्टार का 190 रुपये प्रति महीना है।

आपको बता दें कि अमेजन ने फिल्ममेकर्स के साथ हाथ मिलाया है। जिसके तहत आने वाली फिल्मों का टीवी प्रीमियर दिखाने के लिए भी डील की गई है। ऐसे में अमेजन वीडियो सर्विस नेटफ्लिक्स से काफी आगे है। खबरों के मुताबिक, भारत के हिसाब से कॉन्टेंट जुटाने के लिए अमेजन ने 2000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। अगर आंकड़ों पर देखा जाए तो यह कीमत टॉप 3 हिंदी मनोरंजन चैनल्स के सालाना प्रोग्रामिंग बजट से भी ज्यादा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.