Move to Jagran APP

सावधान! Google Play Store में आया बग, स्मार्टफोन की बैटरी हो रही है जल्दी खत्म

Google Play Store में आए बग का असर स्मार्टफोन की बैटरी पर देखा जा रहा है और इसके कारण स्मार्टफोन की बैटरी बहुत तेजी से खत्म हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस बग का असर OnePlus Oppo और Asus स्मार्टफोन पर देखा गया

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 07:22 AM (IST)
सावधान! Google Play Store में आया बग, स्मार्टफोन की बैटरी हो रही है जल्दी खत्म
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में Google Play Store को नया अपडेट प्राप्त हुआ है, लेकिन इस अपडेट के साथ इसमें एक नया बग आ गया है। इस बग कारण स्मार्टफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है​ कि इस बग का OnePlus, Oppo और Asus के स्मार्टफोन की बैटरी पर देखा गया है। जिनमें Play Store अपडेट होने के बाद बैटरी के खत्म होने की शिकायत सामने आ रही है। हालांकि, कुछ Samsung और Vivo के ​चुनिंदा स्मार्टफोन यूजर्स ने भी इस समस्या की शिकायत की है। 

loksabha election banner

Androidheadlines की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक Play Store में इस बग के आने का कारण पता नहीं चल पाया है। लेकिन यह जरूर कहा जा रहा है कि ये समस्या सीपीयू के असामान्य उपयोग के कारण हो रही है। क्योंकि सीपीयू का असामान्स उपयोग आपके स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता को खराब करता है। 

रिपाोर्ट के मुताबिक Play Store एक डाउनलोड सर्विस है जो विभिन्न मोबाइल चिप्स को ओवरड्राइव की ओर धकेल रही है। इस समस्या की शिकायत के साथ कुछ यूजर्स ने इसके स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। सामने आए इन स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है कि वाकई बैटरी पर बग का काफी बुरा असर पड़ा है। इससे प्रभावित उपयोगकर्ताओं का कहना है कि बैटरी का 70% से अधिक Play Store पर खत्म हो रहा है।

बता दें कि Google ने अभी तक इस मुद्दे को आधिकारिक रूप से स्वीकार नहीं किया है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक यह बग केवल Play Store के नए अपडेट में मौजूद है। जिसे हाल ही में बिल्ड नंबर 22.0.18 नाम से रिलीज किया गया था। इस वर्जन को 24 सितंबर को पेश किया गया था। कुछ यूजर्स ने अपनी शिकायत में कहा है​ कि Google News को मिले नए अपडेट की वजह से बैटरी खत्म होने की समस्या आ रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.