Move to Jagran APP

Airtel V/S VI Plan: Airtel के 499 और VI के 501 प्लान में सिर्फ 2 रुपये का ही है अंतर,लेकिन फीचर्स की हैं भरमार

Airtel V/S VI Plan एयरटेल और वीआई दोनों अपने अपने प्लान में यूजर्स को कई सुविधाएं दे रही है लेकिन दोनों में से कौन ज्यादा सुविधा दे रहा है. जानिये एयरटेल और वीआई दोनों के प्लान्स विस्तार से.

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 06 Nov 2022 02:22 PM (IST)Updated: Sun, 06 Nov 2022 02:22 PM (IST)
Airtel V/S VI Plan: Airtel के 499 और VI के 501 प्लान में सिर्फ 2 रुपये का ही है अंतर,लेकिन फीचर्स की हैं भरमार
airtel v/s VI Photo Credit- airtel & VI

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel V/S VI Plan: भारत की टेलिकॉम इंडस्ट्री में Airtel और VI (Vodafone Idea) का अपना अपना महत्त्व है। दोनों कंपनियों के यूजर्स बहुत बड़ी संख्या में मौजूद हैं। एयरटेल और वीआई दोनों ही अपने ग्राहकों को प्रीपेड प्लान्स के साथ पोस्टपेड प्लान्स भी पेश करती है।

loksabha election banner

हम आपको आज एयरटेल और वीआई दोनों कंपनियों के एक प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। एयरटेल के प्लान की कीमत 499 रुपये और वीआई के प्लान की कीमत 501 रुपये है। प्लान की कीमत तो लगभग बराबर ही लगती है लेकिन क्या इनमें सुविधाएं भी एक समान ही है या 2 रुपये में कुछ ज्यादा मिल रहा है। जानिये आगे।

Airtel 499 plan

एयरटेल के इस पोस्टपेड प्लान की कीमत 499 रुपये है। कंपनी अपने इस प्लान में यूजर्स को 75 GB कुल डेटा पूरे महीने के लिए देती है। अगर आपका डेटा बच गया तो इस प्लान में 200 GB तक का रोलोवर डेटा का विकल्प भी मिलता है। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रति दिन मिलते हैं। एयरटेल अपने इस प्लान में OTT की भी सेवा देती है।

इसमें यूजर्स को 6 महीनें के लिए अमेजन प्राइम वीडियो और 1 साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार के मोबाइल पैक की सब्सक्रिप्शन फ्री मिलती है। इसके अलावा Wynk प्रीमियम की सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलती है। कंपनी इस प्लान में यूजर्स को हैंडसेट प्रोटेक्शन की सुविधा भी साथ में देती है।

VI 501 plan

यह प्लान अभी हाल ही में लांच हुआ है। वोडाफोन आइडिया के पोस्टपेड प्लान की कीमत 501 रुपये है। कंपनी अपने इस प्लान में यूजर्स को कुल 90 GB डेटा पूरे महीने के लिए देती है। डेटा बचने पर VI यूजर्स को 200 GB तक के रोलोवर डेटा का विकल्प भी पेश करती है। प्लान खरीदते हुए कंपनी यूजर्स को 50 GB का एक्स्ट्रा डेटा भी फ्री दे रही है। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को इस प्लान को ऑनलाइन ही खरीदना पड़ेगा। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और हर महीने 3,000 SMS मिलते हैं।

VI यूजर्स को 6 महीनों के लिए अमेजन प्राइम वीडियो और 1 साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार के मोबाइल पैक की की सब्सक्रिप्शन फ्री मिलती है। इसके प्लान में Vi Movies and TV का VIP पास भी मिलता है। इसके अलावा प्लान में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक फ्री इंटरनेट भी मिलता है। इतना ही नहीं प्लान में 1000 से ज्यादा Games VI app पर और 6 महीने के लिए फ्री हंगामा म्यूजिक जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।  

यह भी पढ़ें-  airtel बेहद कम कीमत में दे रहा है अनलिमिटेड इंटरनेट साथ में कॉलिंग, टीवी चैनल और OTT भी फ्री,जानिये प्लान को  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.