नई दिल्ली(टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने जियो के प्लान्स के साथ प्रतिस्पर्धा के चलते अपने दो प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया है। इसके तहत एयरटेल ने अपने अपने दो प्लान्स की वैलिडिटी में इजाफा किया है। रिलायंस जियो ने हाल ही में 149 रुपये के रिचार्ज ऑफर के साथ 1GB डाटा प्रति दिन पेश किया था। यह ऑफर बाजार में मौजूद सबसे सस्ता पैक है। एयरटेल में भी 198 रुपये का रिचार्ज प्लान मौजूद है, जिसमें 1GB प्रति दिन डाटा के साथ अनलिमिटेड कालिंग भी दी जाती है।

एयरटेल 448 और 509 रु के प्लान में किया बदलाव

  • एयरटेल ने अपने 448 रुपये और 509 रुपये के प्लान की वैलिडिटी बढ़ाई है। 448 रुपये का प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 1GB डाटा प्रति दिन सीमा के साथ अब 82 दिनों की वैलिडिटी के साथ उपलब्ध है। इसका मतलब इस पैक में कुल 82GB डाटा मिलेगा। इससे पहले इस पैक की वैलिडिटी 70 दिनों की थी।
  • एयरटेल 509 रुपये का प्लान गत दिसंबर 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश किया गया था। रिलायंस जियो में भी सामान कीमत में प्लान उपलब्ध है। यह प्लान पहले काम वैलिडिटी के साथ आता था। एयरटेल पहले इस प्लान के तहत अनलिमिटेड कालिंग, रोमिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और 1GB डाटा प्रति दिन 509 रुपये में देता था। अब इसी प्लान की वैलिडिटी 91 दिनों की कर दी गई है। इसका मतलब अब यूजर्स को कुल 91GB डाटा मिलेगा।

रिलायंस जियो ने भी बढ़ाई महंगे प्लान्स की डाटा और वैलिडिटी सीमा

  • इसके कम्पैरिजन में रिलायंस जियो ने भी वैलिडिटी और डेली डाटा में इजाफा किया है। कंपनी का 498 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज 91 दिनों की वैलिडिटी और 1.5GB प्रति दिन डाटा के साथ आता है। पहले इस प्लान में 1GB डाटा प्रति दिन की सीमा थी। इसका मतलब अब जियो पहले 91GB के बजाय 136GB डाटा ऑफर कर रहा है।
  • जियो के 509 रुपये के प्लान के साथ 49 दिनों की वैलिडिटी ही है, लेकिन यह प्लान 2GB प्रति दिन डाटा सीमा के साथ आता है। इसका मतलब इसमें यूजर्स को कुल 98GB डाटा मिलता है। कंपनी के प्लान में अनलिमिटेड कालिंग और एसएमएस के साथ जियो एप्स का एक्सेस भी मिलता है।

 यह भी पढ़ें:

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर चल रही सेल, स्मार्टफोन्स पर मिल रहे कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर्स

जियो Vs एयरटेल Vs वोडा Vs आइडिया: 70GB डाटा में कौन बेहतर जानिए

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप