नई दिल्ली, टेक डेस्क। जहां ज्यादाकर मोबाइल कस्टमर्स प्रीपेड कनेक्शन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कई यूजर्स ज्यादा सुविधा के लिए पोस्टपेड नंबर भी खरीदना पसंद करते हैं। बता दें सभी प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं प्रदान करते हैं। एयरटेल के भी इनमें से एक हैं। अगर आप एक ज्यादा इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले यूजर हैं, तो एयरटेल के पास अपके लिए पोस्टपेड कनेक्शन का 1,599 रुपये का प्लान है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

मिलेंगे ये फायदें

1,599 रुपये का एयरटेल प्लान ऑपरेटर की हाई-ऐड पोस्टपेड प्लान है, लेकिन इसके साथ आपको मिलने वाले लाभ इस कीमत को सही ठहराते हैं। आपको इस प्लान में रोलओवर बेनिफिट्स के साथ 250GB मासिक डेटा मिलता है। पोस्टपेड यूजर को एक ही कनेक्शन पर तीन लोगों को जोड़ने की सुविधा भी मिलती है। प्रत्येक ऐड-ऑन कनेक्शन 30GB डेटा के लिए योग्य है। इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉल्स के अलावा यूजर को रोजाना 100SMS भी मिलते हैं।

मिलता है OTT सर्विसेज का सब्सक्रिप्शन

वॉयस और इंटरनेट लाभ के अलावा, 1,599 रुपये की प्लान स्ट्रीमिंग सर्विसेज, जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, और डिज्नी + हॉटस्टार सहित दूसरे प्लेटफॉर्म्स के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन की सुविधा देता है। हालांकि,इस स्ट्रीमिंग लाभों प्राप्त करने के लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। इसके साथ ही आपको कुछ अतिरिक्त लाभ जैसे कि फ्री हैलो ट्यून्स, विंक प्रीमियम, हैंडसेट प्रोटेक्शन, अपोलो सर्कल सब्सक्रिप्शन और फास्टैग मिलते हैं।

ज्यादा लोग कर सकेंगे इस्तेमाल

अगर आप परिवार के सभी सदस्यों के लिए एक कनेक्शन चाहते है, तो पर्याप्त डेटा लाभ के साथ, एयरटेल के 1,599 रुपये के प्लान को लेने का विचार कर सकते हैं।बता दें कि यह प्लान रिलायंस जियो के 1,499 रुपये के पोस्टपेड प्लान को टक्कर देता है। डेटा राशि के मामले में यह प्लान के बेहतर हैं, जो प्रति माह 300GB देता है। इस प्लान में कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स भी हैं। लेकिन इस प्लान में आपको एक ही नंबर पर अधिक कनेक्शन जोड़ने की अनुमति नहीं मिलती है , ऐसे में एयरटेल का प्लान ज्यादा फायदेंमंद साबित हो सकता है।

Edited By: Ankita Pandey