नई दिल्ली, टेक डेस्क। Bharti Airtel ने एक और नया प्रीपेड प्लान यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है। इस प्रीपेड प्लान को Rs 200 से कम कीमत में लॉन्च किया गया है। Rs 179 की कीमत में आने वाले इस प्रीपेड प्लान मे यूजर्स को अनलिमिडेट कॉलिंग के साथ-साथ डाटा और फ्री SMS का तो लाभ मिलेगा ही, इसके अलावा यूजर्स को 2 लाख का लाइफ इंश्योरेंस भी ऑफर किया जा रहा है। आपको बता दें कि Airtel ने पिछले साल भी Rs 599 का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस ऑफर किया जाता है। इस प्रीपेड प्लान को 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ उतारा गया था। हालांकि, पिछले साल दिसंबर से सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया था, जिसके बाद ये प्रीपेड प्लान डिसकन्टिन्यू कर दिया गया है।

Airtel Rs 179 प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को ऑन-नेट (एक ही नेटवर्क पर) और ऑफ नेटवर्क (अन्य नेटवर्क पर) कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड बेनिफिट्स ऑफर की जा रही है। साथ ही साथ यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री नेशनल रोमिंग भी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 300 फ्री नेशनल और लोकल SMS भी ऑफर की जा रही है।

इस प्लान में मिलने वाले डाटा की बात करें तो यूजर्स को कुल 2GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में Bharti Axa की तरफ से 2 लाख का इंश्योरेंस भी ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, यूजर्स जब तक इस प्लान के साथ अपने नंबर को रिचार्ज कराते रहेंगे, तब तक उनको इंश्योंरेंज मिलता रहेगा।

इंश्योरेंस कवर की बात करें तो इस प्लान को लेने वाले यूजर्स की उम्र 18 से 54 वर्ष के बीच होनी चाहिए। यूजर्स को इंश्योरेंस कवर की कॉपी डिजीटली प्रदान की जाएगी। हालांकि, यूजर्स के आग्रह पर उन्हें फिजिकल कॉपी भी प्रदान की जा सकती है। Airtel के इस प्रीपेड प्लान का लाभ यूजर्स को देश के सभी टेलिकॉम सर्किल के 7 लाख 86 हजार शहरों और गावों में मिलेगा। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस