Move to Jagran APP

फेस्टिव सीजन में केबल टीवी ऑपरेटर्स ने दिया यूजर्स को तोहफा, पेश किए डिस्काउंट ऑफर्स

AIDCF ने फेस्टिव सीजन ऑफर के तहत यूजर्स को 100 SD चैनल्स की जगह 150 SD चैनल्स दिखाया जाएगा। ऑफर का लाभ लेने के लिए सब्सक्राइबर्स को ड्यू डेट से पहले अपने पैक को रिन्यू करवाना होगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 12:08 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 08:57 PM (IST)
फेस्टिव सीजन में केबल टीवी ऑपरेटर्स ने दिया यूजर्स को तोहफा, पेश किए डिस्काउंट ऑफर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऑल इंडिया डिजिटल केबल फेडरेशन एसोसिएशन (AIDCF) ने केबल टीवी यूजर्स के लिए इस फेस्टिव सीजन में a-la carte चैनल सेलेक्ट करने पर डिस्काउंट देने की घोषणा की है। नए केबल टीवी और डीटीएच (DTH) नियम लागू होने के बाद से यूजर्स को अब एक महीने टीवी देखने के लिए नेटवर्क कैपेसिटी फी के तौर पर Rs 130+GST का भुगतान करना पड़ेगा। अगर, कोई यूजर किसी पसंदीदा पेड चैनल को सेलेक्ट करते हैं तो उसके लिए प्रति चैनल की जो दर होगी वो उसे पे करनी होगी। इस तरह से यूजर्स a-la carte तरीके से चैनल्स का चुनाव कर सकते हैं। यही नहीं, TRAI (टेलिकॉम रेग्युलेटरी ऑथिरिटी ऑफ इंडिया) की गाइडलाइन्स के मुताबिक, केबल टीवी और डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स कॉम्बो ऑफर्स भी पेश कर सकते हैं, जिसमें यूजर्स को चैनल्स का बुके ऑफर किया जाएगा। हालांकि, केबल टीवी यूजर्स को फेस्टिव सीजन ऑफर केवल a-la carte चैनल्स सेलेक्ट करने पर ही मिलेगा।

loksabha election banner

AIDCF ने फेस्टिव सीजन ऑफर के तहत यूजर्स को 100 SD चैनल्स की जगह 150 SD चैनल्स दिखाया जाएगा। इस फर का लाभ लेने के लिए सब्सक्राइबर्स को ड्यू डेट से पहले अपने पैक को रिन्यू करवाना होगा। जो यूजर्स अपने पैक को ड्यू डेट से पहले रिन्यू करवाएंगे, उन्हें इस ऑफर का लाभ मिलेगा। AIDCF के सदस्य ने कहा कि इस तरह से यूजर्स को Rs 40 की NCF यानि नेटवर्क कैपेसिटी फी की बचत होगी। AIDCF इसके लिए ब्रॉडकास्ट पार्टनर्स से इसी तरह की फ्रेंडली स्टेप्स की उम्मीद भी रखते हैं।

इस समय देश में DEN, Hathway जैसे बड़े केबल ऑपरेटर्स केबल सर्विस प्रोवाइड करवा रहे हैं। AIDCF के इस फैसले का लाभ इन केबल सर्विस प्रोवाइडर्स के लाखों यूजर्स को होगा। इन यूजर्स को 50 चैनल्स हर महीने फ्री में दिखाए जाएंगे। इस फेस्टिव सीजन ऑफर का लाभ पुराने और नए सभी सब्सक्राइबर्स को मिलेगा। हालांकि, इस ऑफर का लाभ केवल SD चैनल्स देखने वाले यूजर्स को ही होगा। HD चैनल्स देखने वाले यूजर्स को इसका लाभ नहीं मिल सकेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.