Move to Jagran APP

New Year 2022: WhatsApp पर आने वाले हैं ये खास फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज

New Year 2022 नया साल 2022 को आने में चंद रह गए हैं। ऐसे में व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने नए फीचर्स को रोलआउट करने की तैयारी कर रही है जिनसे यूजर्स का अनुभव बेहतर होगा। आइए इस खबर में जानते हैं व्हाट्सएप के अपकमिंग (WhatsApp Features 2022) फीचर के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 02:44 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 07:44 AM (IST)
मैसेजिंग ऐप WhatsApp की ये प्रतीकात्मक फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। New Year 2022: 2021 की शुरुआत से इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए शानदार फीचर्स जोड़ते आया है। इनमें डिअपीयरिंग मैसेज और म्यूट वीडियो जैसे फीचर्स शामिल हैं। अब कंपनी अपने कई सारे फीचर्स पर काम कर रही है, जिन्हें नए साल में रोलआउट किया जा सकता है। आज इस खबर में हम आपको व्हाट्सएप अपकमिंग फीचर्स (WhatsApp Features 2022) के बारे में विस्तार से बताएंगे।

loksabha election banner

मिलेगा थीम्स का सपोर्ट

व्हाट्सएप आपके चैटिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अगले साल से प्लेटफॉर्म पर कस्टम वॉलपेपर और चैट थीम जोड़ने वाली है। हालांकि, कंपनी तरफ से वॉलपेपर और थीम्स को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। विशेषज्ञों का मानना है कि कंपनी के इस कदम से मोबाइल ऐप काफी आकर्षक और इंटरएक्टिव बन जाएगा।

ऑटो डिलीट अकाउंट

टेलीग्राम अपने यूजर्स को खुद-ब-खुद अकाउंट डिलीट करने की सुविधा देती है। अकाउंट डिलीट करने के लिए यूजर्स अपने हिसाब से टाइम सेट कर सकते हैं। इस ही तरह व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स को ऑटो डिलीट अकाउंट फीचर का सपोर्ट देने की तैयारी कर रही है, जिसे 2022 में जारी किया जा सकता है। लेकिन व्हाट्सएप ने अभी तक इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है।

व्हाट्सएप डिलीट मैसेज

व्हाट्सएप पर यूजर्स को भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए 68 मिनट का समय मिलता है। लेकिन अब कंपनी इस समय सीमा को हटाने की तैयारी कर रही है। यानी कि यूजर्स कभी भी भेजे गए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि डिलीट मैसेज को नए साल में अपडेट किया जाएगा।

व्हाट्सएप में मिल सकता है इंस्टाग्राम रील का टैब

अब तक सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर इंस्टाग्राम रील का टैब मिल सकता है। इसकी मदद से यूजर्स मैसेजिंग ऐप में ही इंस्टाग्राम की रील देख पाएंगे। फिलहाल, कंपनी की तरफ से इस इंटिग्रेशन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.