नई दिल्ली (टेक डेस्क)। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone ने भारती Airtel के पोस्टपेड प्लान्स को चुनौती देने के लिए 399 रुपये से लेकर 2,999 रुपये के बीच में कुछ पोस्टपेड प्लान्स पेश किए हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही फ्री Netflix और 500GB तक डाटा रोलओवर जैसी अतिरिक्त बेनिफिट्स मिलता है। Vodafone RED के नाम से जारी इन पोस्टपेड प्लान्स में यूजर्स को फ्री Amazon Prime का भी सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। वैसे Airtel भी अपने यूजर्स को इनफिनिटी पोस्टपेड प्लान्स में ये सभी बेनिफिट्स ऑफर कर रहा है। आइए, जानते हैं इन प्लान्स के बारे में

Vodafone RED 399 रुपये वाला प्लान

Vodafone RED के इस पोस्टपेड प्लान यूजर्स को 40GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। अगर आप अपने डाटा का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपका बचा हुआ डाटा अगले महीने के प्लान के लिए रोलओवर हो जाएगा। इस प्लान में डाटा रोलओवर की अधिकतम लिमिट 200GB सेट की गई है। इस प्लान में यूजर्स को Vodafone Play और Amazon Prime Video का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। कुल मिलाकर यूजर्स को 1,498 रुपये तक का फ्री बेनिफिट मिलता है।

Vodafone RED 499 रुपये वाला प्लान

Vodafone RED के इस पोस्टपेड प्लान यूजर्स को 75GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। अगर आप अपने डाटा का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपका बचा हुआ डाटा अगले महीने के प्लान के लिए रोलओवर हो जाएगा। इस प्लान में डाटा रोलओवर की अधिकतम लिमिट 200GB सेट की गई है। इस प्लान में यूजर्स को Vodafone Play और Amazon Prime Video का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को 12 महीने का डिवाइस प्रोटेक्शन भी मिलता है। कुल मिलाकर यूजर्स को 3,000 रुपये तक का फ्री बेनिफिट मिलता है।

Vodafone RED 999 रुपये वाला प्लान

Vodafone RED के इस पोस्टपेड प्लान यूजर्स को 125GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। अगर आप अपने डाटा का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपका बचा हुआ डाटा अगले महीने के प्लान के लिए रोलओवर हो जाएगा। इस प्लान में डाटा रोलओवर की अधिकतम लिमिट 500GB सेट की गई है। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को 100 मिनट की ISD कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को Vodafone Play का 6 महीने का और Amazon Prime Video का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को Netflix का दो महीने का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को 12 महीने का डिवाइस प्रोटेक्शन भी मिलता है। कुल मिलाकर यूजर्स को 5,498 रुपये तक का फ्री बेनिफिट मिलता है।

Vodafone RED 1,999 रुपये वाला प्लान

Vodafone RED के इस पोस्टपेड प्लान यूजर्स को 200GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। अगर आप अपने डाटा का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपका बचा हुआ डाटा अगले महीने के प्लान के लिए रोलओवर हो जाएगा। इस प्लान में डाटा रोलओवर की अधिकतम लिमिट 500GB सेट की गई है। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को 100 मिनट की ISD कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को Vodafone Play का 12 महीने का और Amazon Prime Video का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को Netflix का दो महीने का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को 3,000 रुपये का डिवाइस प्रोटेक्शन भी मिलता है। साथ ही यूजर्स को 1,999 रुपये का फ्री कूपन्स भी दिया जाता है।

Vodafone RED 2,999 रुपये वाला प्लान

Vodafone RED के इस पोस्टपेड प्लान यूजर्स को 300GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। अगर आप अपने डाटा का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपका बचा हुआ डाटा अगले महीने के प्लान के लिए रोलओवर हो जाएगा। इस प्लान में डाटा रोलओवर की अधिकतम लिमिट 500GB सेट की गई है। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को 100 मिनट की ISD कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को Vodafone Play का 12 महीने का और Amazon Prime Video का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को Netflix का 12 महीने का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को 3,000 रुपये का डिवाइस प्रोटेक्शन भी मिलता है। साथ ही यूजर्स को 2,999 रुपये का फ्री कूपन्स भी दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में मोबाइल ब्लास्ट होने से हुई व्यक्ति की मौत, भूलकर भी न करें मोबाइल के साथ ये काम

PUBG Mobile में जल्द आएगा Zombie mode, जानें नए अपडेट में क्या होंगे नए फीचर्स

Vivo के प्रीमियम स्मार्टफोन्स 101 रुपये में खरीद सकते हैं आप, जानें कैसे उठाएं लाभ 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप