Move to Jagran APP

ये हैं टॉप- 5 रूम हीटर, सर्दियों में देंगे ठंड से राहत, इन शानदार फीचर्स से हैं भरपूर

Top 5 Winter Heaters in India भारतीय बाजार में कई तरह के रूम हीटर मौजूद हैं जो पोर्टेबल होने के साथ-साथ टच सेंसर के साथ आते हैं। आइए ऐसे 5 बेहतरीन रूम हीटर के बारे में जानते हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 03:33 PM (IST)
यह Room Heater की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। सर्दियां आते ही गर्म चीजों की मांग बढ़ जाती है। कपड़ों से लेकर खाने-पीने के आइट्म में हम ऐसी वस्तुओं को खरीदते हैं जो हमारे शरीर को गर्म करे। ऐसे मौसम में रूम हीटर भी काफी खरीदे जाते हैं। इससे कमरे का तापमान नियंत्रित रहता है और ठंड कम लगती है। बाजार में कई तरह के रूम हीटर मौजूद हैं, जो पोर्टेबल होने के साथ-साथ टच सेंसर के साथ आते हैं। आइए 5 बेहतरीन रूम हीटर के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

Orient Electric Areva FH20WP 2000/1000

Orient कई तरह का प्रोडक्ट बनाता है, उसमें रूम हीटर भी शामिल है। इनका इलेक्ट्रिक Areva FH20WP 2000/1000 वाट एक वर्सेटाइल फैन कम रूम हीटर है। इसकी बॉडी ABS प्लास्टिक से बनी है और इसमें पूरी तरह से कॉपर मोटर दिया गया है। इस हीटर को 180 स्क्वायर फीट रूम तक के लिए डिजाइन किया गया है। यह दो हीटिंग मोड्स के साथ आता है - 1000W और 2000W। 1.3 मीटर पावर कॉर्ड के साथ आप छोटे रूम में इसका बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। Amazon पर इस रूम हीटर की कीमत 1,589 रुपए है।

Orpat OEH-1260 2000-Watt

Orpat एक प्रसिद्ध भारतीय कंपनी है, जो होम और किचन एप्लायंसेज बनाती है। इसका OEH-1260 2000-Watt मीडियम साइज फैन हीटर है। इसका मोटर 100% कॉपर के साथ बना है, जो इसकी लाइफ को और बढ़ा देता है। इसके फीचर्स में सेफ्टी कट-ऑफ, ऑटो-रिवॉल्विंग हीटर, ओवरहीट प्रोटेक्शन और टच सेंसर दिया गया है। हीट को आसानी से स्टोर करने के लिए इसमें कॉर्ड-वाइंडर की सुविधा दी गई है। Amazon पर इस रूम हीटर की कीमत 1,399 रुपए है।

Bajaj Flashy 1000 Watts

छोटे रूम के लिए एक सही हीटर मिल जाए, उससे अच्छी बात क्या हो सकती है। भारत में सबसे अच्छे रूम हीटरों में Bajaj Flashy का रूम हीटर भी शामिल है। इनका 1000 वाट रेडिएंट रूम हीटर एक स्टाइलिश और एलिगेंट हीटर है। यह रूम को जल्दी गर्म कर देता है। इसका बॉडी मटेरियल CRCA से बनी है और एडजेस्टेबल थर्मोस्टेट के साथ आप हीटिंग को कस्टमाइज भी कर सकते हैं। इस रूम हीटर में स्टेनलेस स्टील का रिफ्लेक्टर और सेफ्टी फीचर है, जो ओवरहीटिंग से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकता है। Amazon पर इस रूम हीटर की कीमत 995 रुपए है।

Havells Co zio Quartz रूम हीटर

Havells भारत का भरोसेमंद और लोकप्रिय ब्रांड है। इसका Co zio Quartz रूम हीटर दो क्वार्ट्ज हीटिंग ट्यूब के साथ आता है, जो रूम को ज्यादा गर्म करता है। इसमें जंग मुक्त स्टेनलेस स्टील रिफ्लेक्टर दिया गया है और सुरक्षा के लिए इसमें फ्रंट ग्रिल्स दिए गए हैं। यह पोर्टेबल है और इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। Amazon पर इस रूम हीटर की कीमत 2,198 रुपए है।

Morphy Richards Orbit 2000 Watts

अगर आपको Morphy Richards के प्रोडक्ट्स पसंद है, तो आप इनका रूम हीटर खरीद सकते हैं। यह रूम हीटर कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल है, जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है और इसमें मैनुअल सेटिंग्स के विकल्प हैं। यह रूम हीटर सर्दियों के मौसम में तेज और कुशल हीटिंग प्रदान करता है। Amazon पर इस रूम हीटर की कीमत 2,674 रुपए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.