Move to Jagran APP

फादर्स डे पर पापा को गिफ्ट करें ये गैजेट्स

फादर्स डे बस आने ही वाला है, और अपने पापा के लिए उपहार को लेकर अब तक आप असमंजस में हैं। तो पेश है कुछ आइडियाज जो आपको इस पशोपेश से निकालेगा और आने वाले 21 जून यानि फादर्स डे तक आप एक अच्‍छा गिफ्ट चुन सकेंगे।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2015 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2015 05:15 PM (IST)

फादर्स डे बस आने ही वाला है, और अपने पापा के लिए उपहार को लेकर अब तक आप असमंजस में हैं। तो पेश है कुछ आइडियाज जो आपको इस पशोपेश से निकालेगा और आने वाले 21 जून यानि फादर्स डे तक आप एक अच्छा गिफ्ट चुन सकेंगे।

loksabha election banner

स्मार्टवाच

यदि आपके पापा रेग्युलर वॉच पहनते हैं तो अब समय आ गया है कि लुक को बदला जाए। सभी स्मार्टवाच के साथ मुश्किल है कि इसे लगातार ब्लूटूथ से मोबाइल डिवाइस के साथ पेयर कराना होगा। अपने बड़े रूप के कारण वाला गियर एस अनोखा है साथ ही यह काम करने के लिए किसी स्मार्टफोन को नहीं खोजता। गियर एस में बड़ा स्क्रीन है जो कमजोर नजर वालों के लिए बेहतर है। इस स्मार्टवाच में 4 जीबी का स्टोरेज है, इसलिए यहां एप्स के लिए काफी जगह है। यह स्मार्टवाच एक्टिविटी ट्रैकर की तरह भी काम करता है, जो उनके लिए अच्छा साबित होगा जो अपना वजन कम करना चाहते हैं।

क्या आपके पापा एपल को पसंद करते हैं, एपल वॉच उनके लिए अच्छा चुनाव हो सकता है लेकिन वहां कुछ कमियां हैं। एपल वॉच की सप्लाई सीमित है, इसलिए शायद संभव न हो कि फादर्स डे के अवसर पर एक डिवाइस भेजा जाए।

आप एपल वॉच अन्य रिटेलर्स से खरीद सकते हैं जैसे अमेजन।

गियर एस के लिए ऑन कंट्रैक्ट 149.99 डॉलर व बिना कंट्रैक्ट के 299.99 डॉलर कीमत है।

एक्सवाइजेड प्रिंटिंग डा विंसी जूनियर 1.0 3डी प्रिंटर

इस मौके के लिए 3डी प्रिंटर काफी अच्छा डिवाइस है। काफी सारे प्रोजेक्ट हैं जिन्हें पूरा करने के लिए 3डी प्रिंटर का उपयोग कर सकते हैं। घर को सजाने वाले आइटम, क्लॉथिंग और खिलौनों को भी प्रिंट िकया जा सकता है। चाहे आपके पापा के पास 3 डी प्रिंटर की जरूरत है या फिर आप नये खिलौने के साथ प्रयोग करना चाहते हैं यह डिवाइस आपकी मदद करेगा।

कम कीमत में आने वाला एक्सवाइजेड प्रिंटिंग डा विंसी जूनियर 1.0 3डी प्रिंटर के लिए ज्यादा एनर्जी की जरूरत भी नहीं है।

इसकी कीमत 349.99 डॉलर रखी गयी है।

प्लेस्टेशन 4

चाहे आपके पापा गेमर हैं या रिटायरमेंट के बाद नये शौक के रूप में इसे आजमाएं तो यह वीडियो गेम कंसोल बेहतर उपहार है। यह पीएस4 कंसोल बंडल दो और अच्छे गेम्स के साथ आया है।

यदि आप नये गेम की तलाश में हैं तो एक पीएस4 अर्खम नाइट बंडल है लेकिन यह फादर्स डे तक नहीं मंगवाया जा सकेगा।

इसकी कीमत 475 डॉलर रखी गयी है।

वोनशेफ आइसक्रीम,फ्रोजेन योगर्ट और सोरबट मेकर मशीन

यदि आपके पापा को मीठा पसंद है और किचन गैजेट में रूचि रखते हैं तो यहां एक सुपर गिफ्ट आइडिया है। पुराने चर्नर की तुलना में वोनशेफ आइसक्रीम मेकर उपयोग करने में काफी आसान है साथ ही इसकी कीमत भी उपयुक्त है। इसमें दो इंसुलेटेड फ्रीजर बाउल और अच्छा डिजाइन है।

इसकी कीमत मात्र 29.99 डॉलर है।

सेनहाइजर मोमेंटम हेडफोंस

पापा को उनके पसंदीदा गानों को हाइ-क्वालिटी ऑडियो के साथ सुनने के लिए यह हेडफोन काफी अच्छा उपहार साबित होगा। यह हेडफोन एक केस, स्टीरियो अडेप्टर और आइ डिवाइस केबल के साथ आया है। साथ ही इस डिवाइस के साथ दो वर्ष की वारंटी भी है।

इसकी कीमत 206.99 डॉलर है।

पढ़ें: सावधान! फेसबुक पर यह अश्लील वायरस कर देगा आपको शर्मिंदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.