Move to Jagran APP

Budget Smartphone in India: अगर आपका बजट है कम, तो ये 5,000 रुपए से कम कीमत वाले Smartphones बनेंगे आपकी पहली पसंद

लो बजट रेंज में भी आपको बाजार में कई स्मार्टफोन मिल जाएंगे। जिनमें शानदार डिस्प्ले से लेकर बेहर कैमरा सेटअप दिया गया है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 02:05 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 02:18 PM (IST)
Budget Smartphone in India: अगर आपका बजट है कम, तो ये 5,000 रुपए से कम कीमत वाले Smartphones बनेंगे आपकी पहली पसंद
Budget Smartphone in India: अगर आपका बजट है कम, तो ये 5,000 रुपए से कम कीमत वाले Smartphones बनेंगे आपकी पहली पसंद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं, लेकिन आपका बजट कम है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको यहां कुछ खास स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 5,000 रुपए से कम है। इन सभी स्मार्टफोन में आपको शानदार डिस्प्ले से लेकर कैमरा तक मिलेगा। आइए जानते हैं इन एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के बारे में...

loksabha election banner

itel A25

itel A25 शानदार स्मार्टफोन में से एक है। इस स्मार्टफोन की कीमत 4,499 रुपए है। इस स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन को ग्रेडिएंट टोन बैक कलर फिनिश में उपलब्ध कराया गया है। इले ग्रेडिएंट पर्पल, ग्रेडिएंट ब्लू और ग्रेडिएंट सी ब्लू कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित Go एडिशन पर काम करता है। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर, 3020mAh की बैटरी और 1 जीबी रैम से लैस है। यह फोन फेस अनलॉक फीचर, मल्टी-लैंग्वेज (हिंदी और अंग्रेजी के साथ) सपोर्ट के साथ आता है। यह फोन 4G VoLTE/ViLTE सपोर्ट के साथ आता है। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन मे 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए 3020 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi Go

शाओमी का Redmi Go एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में 5 इंच का डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर और 3,000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में 8MP का कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, इस स्मार्टफोन की कीमत 2,999 रुपए है। 

Lava Z41

Lava Z41 स्मार्टफोन की कीमत 4,636 रुपए है। इस स्मार्टफोन में 5.0 इंच का डिस्प्ले दिया गया है इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 480 x 854 पिक्सल है। यह फोन 1.4GHz quad-core Spreadtrum SC9832E प्रोसेसर पर काम करता है। सस्ती कीमत के साथ लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 1 जीबी रैम, 2,500mAh की बैटरी और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक डाटा एक्सपेंड कर सकते हैं। फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो Lava Z41 में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Coolpad Mega 5M

Coolpad Mega 5M स्मार्टफोन को 2018 में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब भी यह स्मार्टफोन 4,850 रुपए के प्राइस टैग के साथ ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर लिस्ट है। इस स्मार्टफोन में 5 इंच का डिस्प्ले, क्वाड कोर SC9850K प्रोसेसर, 1GB रैम और 16GB स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन के रियर में 5MP का कैमरा और फ्रंट में 2MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। 

Alcatel 1

Alcatel 1 स्मार्टफोन को पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन 1GB रैम और 8GB स्टोरेज मिलती है। इसके अलावा इसमें 5 इंच का डिस्प्ले और बजट रेंज का प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इस फोन के बैक पैनल में 8MP का कैमरा दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन 4,999 रुपए के प्राइट टैग के साथ ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर लिस्ट है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.