नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Airtel, Reliance Jio और Vodafone जैसी टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को अपने साथ बनाए रखने के लीिए बेस्ट ऑफर्स पेश करती रहती हैं। अगर इन तीन कंपनियों की बात की जाए तो ये तीनों ही भारत की तीन बड़ी कंपनियों में शामिल हैं। Airtel, Reliance Jio और Vodafone यूजर्स को 100 रुपये से कम में अच्छे प्लान ऑफर कर रही हैं। ये प्लान्स यूजर्स को अनलिमिटेड हाई-स्पीड डाटा, वॉयस कॉल्स, फ्री रोमिंग जैसे बेनिफिट्स ऑफर करते हैं। हम आपके लिए ऐसे ही कुछ प्लान की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनमें इन कंपनियों के Rs 100 से कम के प्लान शामिल है:

Reliance Jio Rs 98 प्रीपेड प्लान: Reliance Jio के इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 2GB हाई-स्पीड 4G डाटा के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। अगर डेडलाइन से पहले आप पूरे डाटा का इस्तेमाल कर लेते हैं, तो आप बाकि दिनों के लिए 64kbps की स्पीड पर डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। 4G डाटा के अलावा, यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल बेनिफिट्स और 300 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। हालांकि, यह प्लान सिर्फ Jio Prime Members के लिए है। Prime Membership के लिए आपको Rs 99 अधिक देने होंगे। यह वार्षिक फीस है। इस के साथ आपको Jio TV समेत कंपनी की ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है।

Vodafone Rs 95 प्रीपेड प्लान: Vodafone का यह प्रीपेड प्लान Reliance Jio की तुलना में ऑल-राउंडर पैकेज ऑफर कर रही है। इस प्लान के साथ, यूजर्स को सिर्फ 500MB 4G/3G डाटा मिलता है। इसमें Rs 95 का टॉक-टाइम भी मिलता है। इसके अलावा, लोकल/एसटीडी कॉल्स 60 पैसे प्रति मिनट की दर पर उपलब्ध है। इसमें Jio की तरह एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉल बेनिफिट्स नहीं मिलते।

Airtel का Rs 95 प्रीपेड प्लान: Airtel में Rs 65 प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में Rs 55 का टॉक-टाइम और 200MB 4G/3G डाटा मिलता है। Vodafone प्लान की तरह यह पैकेज अपने उपभोक्ताओं को रेट कटर ऑफर करता है। इसमें 60 पैसे प्रति मिनट की दर पर कॉलिंग उपलब्ध है। इसमें Rs 92 का भी एक प्लान है, लेकिन इस प्लान के साथ यूजर्स को सिर्फ 6GB डाटा मिलता है। यह प्लान 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy Fold 6 कैमरे और 5G सपोर्ट के साथ कल होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Note 10 दो वेरिएंट में 5G फीचर के साथ हो सकता है लॉन्च

WhatsApp यूजर्स भारत में फैला रहे Anti-vaccine फेक न्यूज, जानें सच 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप