Move to Jagran APP

WhatsApp Pay में कैसे लिंक करें अपना बैंक अकाउंट? जानिए सब कुछ विस्तार से

WhatsApp के जरिये क्या आप भी पेमेंट करना चाहते हैं? लेकिन ये नहीं जानते कि अपना बैंक अकाउंट कैसे लिंक करें? इसके लिए हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि अपना बैंक अकाउंट कैसे लिंक कर पेमेंट कर सकते हैं। जानिए ये तरीका।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 05:48 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 05:48 PM (IST)
Whatsapp Photo Credit - Jagran File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp तो पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो चुका है लेकिन अब इसके पेमेंट फीचर Whatsapp Pay से भी धीरे धीरे लोग रूबरू होते जा रहे हैं। यह भी एक UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस है जिसके जरिए यूजर्स किसी को पैसे भेज और उससे मंगवा सकते हैं। Whatsapp Pay सर्विस भी Whatsapp की मुख्य ऐप से चलती है। इसके लिए कोई अलग से नयी ऐप डाउनलोड नहीं करनी पड़ती।

loksabha election banner

अन्य UPI आधारित पेमेंट ऐप्स की तरह इस ऐप में भी यूजर को अपना बैंक अकाउंट लिंक करना होता है। बस फर्क इतना है कि इसमें बैंक अकाउंट को WhatsApp के साथ ही लिंक करना होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे Whatsapp के साथ अपना बैंक खाता लिंक कर Whatsapp Pay सर्विस का इस्तेमाल का सकते हैं।

WhatsApp Pay में कैसे लिंक करें अपना बैंक अकाउंट?

  • WhatsApp को खोलने के बाद राइट कॉर्नर में बनी टॉप पर मौजूद तीन डॉट पर टच या टैप करें।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक छोटी विंडो खुलेगी। अब यहां आपको Payments के ऑप्शन पर टैप करना है।
  • इसके बाद यूजर्स को Send Payment, Scan Payment QR code के साथ Add Payment Method का भी ऑप्शन मिलेगा।
  • अब आपको Add Payment Method पर टैप करना है। फिर आपको Continue के ऑप्शन पर टैप करना है।
  • अब यहां बहुत सारे बैंकों के नाम की सूची खुल जाएगी। इसमें से आपको अपने किसी भी एक बैंक के नाम को चुनना है जिसमें आपका खाता खुला हुआ है।
  • फिर आपको Verify के ऑप्शन पर टैप करना है। अब यहां आपके फोन का सिम और Whatsapp नंबर दोनों आपस में मैच करना चाहिए।
  • फिर आपको अपने फोन पर एक वेरीफिकेशन कोड के साथ एक प्री-फिल्ड SMS भी मिलेगा। वहां आपको Send के ऑप्शन पर टैप करके अपने अकाउंट को वेरीफाई करना होगा। इन सबके बाद ही आपका अकाउंट वेरीफाई हो सकेगा।
  • अब WhatsPay की सर्विस यूज करने के लिए अपने बैंक अकाउंट को चुनें।अंत में आपको Send a Payment के ऑप्शन पर टैप करके WhatsPay के जरिये पेमेंट कर सकते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.