Move to Jagran APP

इमेज एडिट करने के लिए नहीं होगी सेव करने की जरूरत, फोटो लेते समय ही हो जाएगा ये काम

अगर आप iPhone यूजर है और फोटो खींचना पसंद करते हैं तो आज हम आपको एक ट्रिक बताने जा रहे हैं। ये आपके फोटो खींचने के एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाता है। आइये इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 21 Mar 2023 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 05:01 PM (IST)
इमेज एडिट करने के लिए नहीं होगी सेव करने की जरूरत, फोटो लेते समय ही हो जाएगा ये काम
Know how to edit image while capturing, here are the details

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में आईफोन के हजारों यूजर्स है और हर रोज एक नया यूजर कंपनी से जुड़ता रहता है। कंपनी भी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस के बेहतर बनाने के लिए रोज नए अपडेट करती रहती है। इससे हमें आए दिन नए अपडेट्स मिलते रहते हैं।

loksabha election banner

इसके साथ ही कैमरा स्मार्टफोन में भी आईफोन आमतौर पर कई लोगों की पहली पसंद होता है। iPhones को उनके बेहतरीन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन के लिए जाना जाता है, जिसके कारण स्मार्टफोन बाजार में सबसे अच्छे कैमरा सिस्टम में से एक है।

बेहतरीन कैमरा फीचर्स

अन्य स्मार्टफोन से हटकर इसमें कई ऐसे फीचर्स होते हैं, जो इसे अलग बनाते हैं। इतना ही नहीं iPhone में पहले से ही बिल्ट-इन फोटो एडिटिंग फीचर हैं, जिन्हें आप फोटो कैप्चरिंग के बाद लागू कर सकते हैं।

फोटोग्राफिक स्टाइल्स फीचर

अगर आप प्रीसेट इफेक्ट के साथ तस्वीर लेना चाहते हैं, तो फोटोग्राफिक स्टाइल्स नामक सुविधा का उपयोग करके ऐसा करने का एक तरीका है। iPhone 13 मॉडल, iPhone 14 मॉडल और iPhone SE (तीसरी पीढ़ी) पर आप एक फोटोग्राफिक स्टाइल्स का उपयोग कर सकते हैं। यह ध्यान रखती है कि आपका iPhone कैसे फोटो कैप्चर करता है।

इतना ही यूजर प्रीसेट स्टाइल्स में से विकल्प चुन सकते हैं, जिसमें रिच कंट्रास्ट, वाइब्रेंट, वार्म या कूल शामिल हैं। इसके साथ ही टोन और वार्म वैल्यू को एडजस्ट करके उन्हें और ज्यादा कस्टमाइज कर सकते हैं। बता दें कि हर बार जब आप फोटो मोड में फोटो लेते हैं, तो कैमरा आपकी पसंद को लागू करता है। आप कैमरे में ही फोटोग्राफिक स्टाइल्स को बदल और एडजस्ट कर सकते हैं।

फोटोग्राफिक स्टाइल्स को कैसे चुनें ?

बता दें कि रियल फोटो के लिए iPhone का कैमरा ऑटोमेटिक स्टैंडर्स पर सेट हो जाता है और इसे कस्टमाइड नहीं किया जा सकता।

  • सबसे पहले अलग-अलग फोटोग्राफिक स्टाइल्स को लागू करने के लिए कैमरा ऐप खोलें।
  • अब ऐरो पर टैप करें और फिर फोटोग्राफिक स्टाइल्स क टैप करें।
  • इसके बाद अलग- अलग स्टाइल्स का प्रिव्यू करने के लिए बाएं स्वाइप करें।
  • अब फोटोग्राफिक को कस्टमाइज करने के लिए, फ्रेम के नीचे Tone and Warmth controls पर टैप करें, फिर वैल्यू को एडजस्ट करने के लिए स्लाइडर को बाएं या दाएं खींचें।
  • इसे लागू करने के लिए फोटोग्राफिक स्टाइल्स पर टैप करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.