नई दिल्ली। हम सभी के लिए स्मार्टफोन काफी महत्वपूर्ण हैं। भले लोगों के हाथ में घड़ी न हो, लेकिन उनकी हाथ में स्मार्टफोन जरुर होता है। स्मार्टफोन के लिए अब दुनियाभर की एप आ गई हैं। मैसेंजर एप, वीडियो और फोटो एडिटिंग एप, म्यूजिक एप, शॉपिंग और मूवी एप आदि। अब फोन में अगर इतनी एप इंस्टॉल की जाएंगी, तो फोन की बैटरी तो जल्दी खत्म होगी ही। स्मार्टफोन की चार्जिंग खत्म होने से काफी परेशानी हो जाती है। अब ये हम सभी जानते हैं कि एक स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज होने में एक से डेढ घंटे का समय लगता है। हालांकि, अब स्मार्टफोन्स फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ भी आने लगे हैं। लेकिन सभी स्मार्टफोन्स में अभी इस तकनीक को आने में काफी समय लगेगा।

जरा सोचिए की आपको कहीं निकलना हो और आपका फोन चार्ज न हो, तो आप क्या करेंगे? ऐसे में अगर स्मार्टफोन यूजर्स कुछ आम बातों का ख्याल रखेंगे, तो उनका फोन जल्दी चार्ज हो जाएगा। हम आपको इसी से संबंधित दो तरीके बताने जा रहे हैं। इनकी मदद से आप अपने फोन को जल्दी चार्ज कर सकते हैं।

पॉवर ऑफ करके करें फोन चार्ज:

अगर आपके पास फोन को चार्ज करने के लिए वक्त बहुत कम है, तो आप थोड़ी देर के लिए फोन ऑफ करके फिर चार्जिंग पर लगा दें। ऐसे आपके फोन पर आ रही नोटिफिकेशन्स और कॉल्स बंद हो जाएंगी। जितनी चार्जिंग एक घंटे में होती है, उतनी लगभग आधे घंटे में कर पाएंगे।

एयरप्लेन मोड करें ऑन:

हर स्मार्टफोन में एयरप्लेन मोड दिया गया होता है। इसका इस्तेमाल एयरप्लेन में किया जाता है। लेकिन इसे ऑन कर अगर आप फोन चार्ज करते हैं, तो आपका फोन जल्दी चार्ज हो जाएगा। इसके लिए आप सेटिंग में जाएं। यहां आपको एयरप्लेन मोड मिल जाएगा।

यह भी पढ़े, 

बड़े कमाल के हैं ये Youtube शॉर्टकट्स, ऐसे फीचर्स कर देंगे हैरान

रिलायंस का बड़ा एलान, अब 4जी ही नहीं, 2जी और 3जी स्मार्टफोन में भी लें जिओ सर्विस का मजा

किसी भी अनजान नंबर की जानकारी पाएं नाम और पते के साथ, ये है तरीका

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप