Move to Jagran APP

Netflix यूजर्स इंटरफेस को अंग्रेजी से हिंदी में बदलने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

Netflix ने अपने यूजर्स की सुविधा के लिए हाल ही में हिंदी इंटरफेस को भी लॉन्च कर दिया है और Netflix का इस्तेमाल हिंदी यूजर्स के लिए बेहद ही आसान हो जाएगा

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 07:26 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 02:20 PM (IST)
Netflix यूजर्स इंटरफेस को अंग्रेजी से हिंदी में बदलने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स
Netflix यूजर्स इंटरफेस को अंग्रेजी से हिंदी में बदलने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप Netflix ने भारतीय यूजर्स के लिए हाल ही में अपना हिंदी इंटरफेस पेश किया है जो कि अभी तक केवल अंग्रेजी में ही उपलब्ध था। वहीं अब यूजर्स को Netflix में हिंदी यूजर इंटरफेस की भी सुविधा मिलेगी। इसकी मदद से साइन अप से लेकर सर्च, डेली कलेक्शन और पेमेंट जैसर सर्विसेज हिंदी में उपलब्ध होंगी। Netflix का इस्तेमाल स्मार्टफोन के अलावा टीवी पर भी किया जा सकता है। 

loksabha election banner

हाल ही में सामने आई वैटकंसल्ट की रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि  'डिजिटल, डाइवर्स एंड मल्टी लिंगुअल इंडिया' में कहा गया है कि दिसंबर 2020 तक, लगभग 70 प्रतिशत इंटरनेट यूजर्स अपनी स्थानीय भाषा में इंटरनेट का इस्तेमाल करेंगे। 

अगर आप भी Netflix पर हिंदी यूजर इंटरफेस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ आसान टिप्स फॉलो करने होंगे। हम आपको यहां बता रहे हैं कि Netflix के मौजूदा मेंबर्स किस तरह अपने यूजर इंटरफेस को अंग्रेजी से हिन्दी में स्विच कर सकते हैं... 

स्टेप 1– इसके लिए आपको अपने डिवाइस पर वेब ब्राउजर Netflix.com पर ओपन करना होगा और अपने Netflix अकाउंट में साइन इन करना होगा। 

स्टेप 2– फिर अपना प्रोफाइल चुनें और मैनेज प्रोफाइल्स के विकप्ल पर जाएं। 

स्टेप 3– इसमें आपको लैंग्वेज ड्रॉप डाउन मेन्यू का विकल्प मिलेगा और यहां क्लिक करके आप हिंदी भाषा को चुनें।  

स्टेप 4– अपनी पसंद की भाषा सेव करने के बाद आप अपने पसंदीदा टाइटल को स्ट्रीम करना शुरू कर सकते हैं। 

नए मेंबर्स साइन अप प्रोसेस के दौरान पूछे जाने पर अपनी पसंदीदा भाषा के रूप में हिन्दी को सेलेक्ट  कर सकते हैं।  

Netflix की बात करें तो इस वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप में एक अकाउंट पर पांच प्रोफाइल्स् सेट कर सकते हैं और हर प्रोफाइल में अगल लैंग्वेनज सेटिंग हो सकती है। इसका मतलब है कि पांचों मेंबर्स अपनी सुविधाजनक भाषा सेट कर सकेंगे। भारत के बाहर रहने वाले Netflix मेंबर्स भी अपने यूजर इंटरफेस को हिन्दी में स्विच कर सकते हैं। बता दें कि Netflix ने हाल ही में 17 ऑरिजिनल सीरीज की एक रोमांचक लाइनअप की पेशकश की है, जिसमें छह नई फिल्में और दो नई सीरीज शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.