Move to Jagran APP

लाखों की कीमत को पार करते हैं यह हीरे जड़ित स्मार्टफोन

एक मोटरबाइक के दाम को टक्कर देने वाले स्मार्टफोन तो आपने जरूर देखे होंगे लेकिन कभी सुना है आपने.. अब एक गाड़ी और यहां तक की एक घर की कीमत को टक्कर देने वाले स्मार्टफोन भी मार्केट में मौजूद हैं?

By Edited By: Published: Wed, 11 Jun 2014 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jun 2014 04:53 PM (IST)
लाखों की कीमत को पार करते हैं यह हीरे जड़ित स्मार्टफोन

नई दिल्ली। एक मोटरबाइक के दाम को टक्कर देने वाले स्मार्टफोन तो आपने जरूर देखे होंगे लेकिन कभी सुना है आपने.. अब एक गाड़ी और यहां तक की एक घर की कीमत को टक्कर देने वाले स्मार्टफोन भी मार्केट में मौजूद हैं?

loksabha election banner

पिछले कुछ समय में स्मार्टफोन जगत की प्रसिद्ध कंपनियों (सैमसंग, एचटीसी व एपल) ने देशभर में काफी महंगे डिवाइस लांच किए थे जिन्हें खरीदना आम इंसान के बस की बात नहीं है।

अब ये तो स्मार्टफोन के वो दाम थे जिनसे आप रू-ब-रू हो गए हैं लेकिन हम आपकी मुलाकात ऐसे स्मार्टफोन मॉडल्स से कराएंगे जिनकी कीमत सुनकर आप दंग रह जाएंगे:-

एचटीसी वन (एम 7) गोल्ड संस्करण

हाल ही में स्मार्टफोन बाजार में अपनी खुद की एक पहचान बनाने वाली कंपनी एचटीसी ने अपने स्मार्टफोन मॉडल में एक गोल्ड यानि कि सोने से लिपटे डिवाइस को पेश किया है। एचटीसी वन एम 7 नाम के इस मॉडल को देख आपकी आंखें खुली रह जाएंगी। लेकिन जो बात सबसे ज्यादा हैरान करने वाली है वो है इस स्मार्टफोन की कीमत। जी हां, 2,75,000 रुपये की कीमत के साथ आए इस मॉडल के कंपनी ने केवल 5 हैंडसेट ही बनाए हैं।

एपल का आईफोन 5 ब्लैक डायमंड

यदि आपको कहीं हीरों से जड़ा हुआ कोई स्मार्टफोन नजर आए तो वो है एपल कंपनी का आईफोन 5 ब्लैक डायमंड। उम्मीद से महंगे हीरों से जड़े हुए इस स्मार्टफोन को आप ज्यादा देर के लिए देख भी नहीं सकते जिसका कारण है इस पर लगाए गए चमकीले हीरे। इस डिवाइस में सबसे हैरान करने वाली बात है इसकी कीमत..हां इसकी कीमत पूरे 100 करोड़ रुपये है। जी हां, अब इस कीमत को जानने के बाद तो शायद ही कोई व्यक्ति इसे खरीदने की हिम्मत करेगा।

लेम्बोर्गिनी मोबाइल

इटली के प्रसिद्ध कार निर्माता लेम्बोर्गिनी का नाम तो आपने सुना ही होगा। बेहद शानदार गाड़ियां बनाने वाली इस कंपनी ने स्मार्टफोन बाजार में भी अपना हाथ आजमाया है। 2,50,000 रुपये का यह स्मार्टफोन महंगे स्मार्टफोन की सीरीज में सबसे ज्यादा आकर्षक मोबाइल है।

टैग ह्यूअर स्मार्टफोन

बेहद महंगे स्मार्टफोन की कतार में टैग ह्यूअर एक ऐसा डिवाइस है जिसमें एक स्मार्टफोन की सारी जरूरी सुविधाएं मौजूद हैं। यदि आप मोबाइल खरीदने के लिए ज्यादा रकम खर्च करना चाहते हैं तो एक बार इस डिवाइस को परखना फायदेमंद हो सकता है। 4,20,000 रुपये के दाम वाला यह स्मार्टफोन पानी व शॉक रहित है और ज्यादातर रफ एंड टफ इस्तेमाल के लिए बनाया गया है।

डायर रेवेरी

78 लाख का डायर रेवेरी एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसे 18 कैरेट के व्हाइट गोल्ड से बनाया गया है। इस डिवाइस में 1,539 हीरे व 46 प‌र्ल्स लगाए गए हैं। डायर रेवेरी एक टचस्क्रीन मोबाइल है जिसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा है।

इसके अलावा आपको और भी ऐसे कई स्मार्टफोन देखने को मिल सकते हैं जिनका दाम लाखों के पार है और जिसे खरीदने से पहले व्यक्ति अपने आप से एक सवाल जरूर करेगा- मैं हीरों से जड़ा स्मार्टफोन लूं या फिर एक अच्छे स्मार्टफोन के साथ-साथ पहनने लायक हीरे लूं?

पढ़ें: 3डी डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लाएगा अमेजन

पढ़ें: 8000 रुपये से कम कीमत पर ओबी लाएगा स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.