Move to Jagran APP

5,000 रुपये से कम कीमत वाली ये स्मार्टवॉच स्टाइल के साथ-साथ रखेंगी आपकी फिटनेस पर भी पूरा फोकस

अगर आपको घड़ी पहनने का शौक है तो आप साधारण घड़ी की बजाय स्मार्टवॉच का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा पैसा खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। यहां हम 5000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध होने वाली स्मार्टवॉच की लिस्ट लेकर आए हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 01:35 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 07:08 AM (IST)
5,000 रुपये से कम कीमत वाली ये स्मार्टवॉच स्टाइल के साथ-साथ रखेंगी आपकी फिटनेस पर भी पूरा फोकस
यह Realme Classic Smartwatch की ऑफिशियल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज साधारण घड़ी की जगह स्मार्टवॉच ने ले ली है। स्मार्टवॉच आपको केवल टाइम ही नहीं बताती, बल्कि फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखती है। यही वजह है लोगों के बीच स्मार्टवॉच का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है और इसकी खास वजह यह भी है कि स्मार्टवॉच को आसानी से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। जिसके बाद आप अपनी कलाई में बंधी हुई वॉच से ही स्मार्टफोन पर आने वाले नोटिफिकेशन और कॉल चेक कर सकते हैं। लेकिन लोगों को लगता है कि स्मार्टवॉच बहुत महंगी आती है, तो बता दें कि ऐसा नहीं है। अब बाजार में हर बजट रेंज की स्मार्टवॉच मौजूद हैं। आज हम आपको 5,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध होने वाली बेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

Realme Classic Watch

कीमत: 3,999 रुपये

इस स्मार्टवॉच को यूजर्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart से खरीद सकते हैं। बजट रेंज में लॉन्च की गई इस स्मार्टवॉच में रियल टाइम हार्ट रेट मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर, इंटेलिजेंज एक्टिविटी ट्रैकर और IP68 वॉटर रेसिस्टेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसे एंड्राइड स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसकी मदद से यूजर्स फोन के कैमरे और म्यूजिक को भी कंट्रोल कर सकते हैं। 

Noise Colorfit Pro 2 

कीमत: 3,499 रुपये

इस स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का कलर डिस्प्ले दिया गया है। पॉलीकार्बोनेट केस से बनी इस वॉच में रीड करना और इसे ऑपरेट करना बेहद आसान है। खास फीचर के तौर पर इसमें 24x7 हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है। साथ ही 9 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे। जिनमें ट्रेडमिल, वॉक, रन, हाइक, बाइक, वर्कआउट और योगा शामिल हैं। यह डिवाइस IP68 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ आती है। 

Portronics Kronos Alpha fitness स्मार्टवॉच

कीमत: 3,999 रुपये

इस स्मार्टफोन में 1.3 इंच की टच स्क्रीन दी गई है और इसके साथ ही 12 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। जिसमें रनिंग, साइकलिंग और योगा जैसी एक्टिविटीज शामिल हैं। यह डिवाइस ब्लैक ऑप्शन में कंपनी की आधिकारिक साइट और ई-कॉमर्स साइट्स पर सेल के लिए उपलब्ध है। यह एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करने में सक्षम है।

Ambrane Pulse Smartwatch

कीमत: 3,499 रुपये

Ambrane Pulse स्मार्टवॉच में इंटीग्रेटेड SPO2 फीचर मौजूद है जो कि यूजर को ऑक्‍सीजन लेवल में उतार-चढ़ाव की लेटेस्ट अपडेट देगा। इस स्मार्टवॉच से दिल की धड़कन और ब्लडप्रेशर भी मापा जा सकता है। इसमें 1.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसे एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपयोग किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.