नई दिल्ली (टेक डेस्क)। नए साल की शुरुआत में अगर आप 10,000 रुपये से कम कीमत में एक पावरफुल स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं तो आपके लिए आज हम ऐसे ही 5 दमदार स्मार्टफोन्स लेकर आए हैं। इन स्मार्टफोन्स में बढ़िया बैटरी बैकअप के साथ ही दमदार कैमरा फीचर्स भी दिया गया है। इसके अलावा ये स्मार्टफोन्स लुक वाइज भी काफी बेहतर है। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में

Realme C1

Realme C1 की कीमत 7,499 रुपये है। Realme C1 में 6.2 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। फोन को पावर देने के लिए 4230 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Asus Zenfone Max M1

इस फोन की कीमत 7,499 रुपये है। इसके राउंड एजेज के चलते हाथ में पकड़ते समय अच्छी ग्रिप बनती है। फोन लाइटवेट है और लुक के मामले में अपनी कीमत के अनुसार यूजर को ठीक अनुभव प्रदान करेगा। इसके अलावा फोन में 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 430 प्रोसेसर के साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में दो एप्स मोबाइल मैनेजर और पावर मास्टर दिए गए हैं। मोबाइल मैनेजर डिवाइस को स्कैन करने में मदद करता है।

Honor 7C

Honor के इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 13+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड वन के ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन ड्यूल सिम को सपोर्ट करता है।

Realme 2

Oppo के सब-ब्रांड Realme के इस फोन में आपको 6.2 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। अगर आप फोन पर मूवीज या वीडियोज ज्यादा देखते हैं और बड़ा डिस्प्ले और अच्छा व्यूइंग अनुभव चाहते हैं तो बड़े डिस्प्ले वाले इस फोन को अपनी सूची में रख सकते हैं। इसी की तुलना में Oppo A7 में भी आपको 6.2 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलता है, लेकिन इस फोन की कीमत 15990 रुपये है। अगर कम कीमत में बड़ा डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Realme 2 एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इस फोन की कीमत 8,999 रुपये है।

Redmi 6

Redmi 6 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,499 रुपये है। वहीं, 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की सेल 8,999 रुपये है। इसमें 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसमें एआई ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला 12 एमपी का सेंसर सोनी आईएमएक्स486 और 1.25 माइक्रोन पिक्सल से लैस है। वहीं, दूसरा 5 एमपी का सेंसर सैमसंग सेंसर से लैस है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस है। यह फोन MIUI 9.6 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 पर काम करता है।फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में मोबाइल ब्लास्ट होने से हुई व्यक्ति की मौत, भूलकर भी न करें मोबाइल के साथ ये काम

PUBG Mobile में जल्द आएगा Zombie mode, जानें नए अपडेट में क्या होंगे नए फीचर्स

Vivo के प्रीमियम स्मार्टफोन्स 101 रुपये में खरीद सकते हैं आप, जानें कैसे उठाएं लाभ 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप