नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone idea) के पास इस वक्त एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान्स हैं, जिनमें हाई-स्पीड डेटा और फ्री कॉलिंग जैसे बेनेफिट्स दिए जा रहे हैं। अगर आप अपने लिए सही प्लान नहीं तलाश पा रहे हैं, तो ये खबर आपके बहुत काम आने वाली है। हम आपको यहां तीनों टेलीकॉम कंपनियों के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिनमें आपको रोजाना 3 जीबी तक डेटा और प्रीमियम ऐप की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन मिलेगी और इनकी कीमतें 600 रुपये से कम है।

Jio का 419 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

जियो के इस प्रीपेड प्लान की कीमत 419 रुपये है। इस प्लान में 28 दिन की वैधता मिलती है। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 3 जीबी डेटा के साथ 100 एसएमएस दिए जाएंगे। साथ ही यूजर्स को फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स जियो टीवी, सिनेमा, क्लाउड और सिक्योरिटी जैसे ऐप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Airtel का 599 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

एयरटेल का यह प्रीपेड प्लान कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसकी कीमत 599 रुपये है। इसमें यूजर्स को रोज 3 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार, अमेजन प्राइम और विंक म्यूजिक जैसे शानदार ऐप्स की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगी। इस प्रीपेड प्लान की समय सीमा 28 दिन की है।

Vi का 475 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

वोडाफोन आइडिया का यह प्रीपेड प्लान 28 दिन की समय सीमा के साथ आता है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को रोजाना 3 जीबी डेटा और 100 एसमएस मिलेंगे। यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा यूजर्स वोडाफोन आइडिया के प्रीमियम ऐप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को रिचार्ज प्लान में बिंज ऑल नाइट और डेटा रोलओवर जैसी सेवाएं दी जाएंगी। 

Edited By: Ajay Verma