Move to Jagran APP

Jio पर भारी हैं Airtel और Vodafone के ये प्रीपेड प्लान्स, मिले रहे आकर्षक बेनिफिट्स

Airtel और Vodafone के कुछ प्लान्स ऐसे भी हैं जो Jio के मुकाबले बेहतर हैं। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 09:28 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 09:28 AM (IST)
Jio पर भारी हैं Airtel और Vodafone के ये प्रीपेड प्लान्स, मिले रहे आकर्षक बेनिफिट्स
Jio पर भारी हैं Airtel और Vodafone के ये प्रीपेड प्लान्स, मिले रहे आकर्षक बेनिफिट्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम सेक्टर में कंपनियां अपने यूजर्स को खुद से बांधे रखने के लिए कई कदम उठा रही हैं। कम कीमत में ज्यादा डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग समेत कई अन्य बेनिफिट्स यूजर्स को दिए जा रहे हैं। हालांकि, देखा जाए तो Reliance Jio के ज्यादातर प्रीपेड प्लान Airtel और Vodafone से कम कीमत में उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके मुख्य कारण की बात करें तो यह IUC है। जब से Jio ने IUC चार्ज लेना शुरू किया है तब से लेकर अब तक वो यूजर्स की जेब पर कम असर डालने के लिए Airtel और Vodafone से बेहतर प्लान देन का दावा कर रही है। हालांकि, Airtel और Vodafone के कुछ प्लान्स ऐसे भी हैं जो Jio के मुकाबले बेहतर हैं। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

एयरटेल के 399 और 449 रुपये के प्लान की डिटेल्स:

399 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा समेत 100 एसएमएस रोजाना दिए जा रहे हैं। वहीं, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं, 449 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा समेत 100 एसएमएस रोजाना दिए जा रहे हैं। वहीं, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। दोनों ही प्लान्स की वैधता 56 दिनों की है। इन दोनों प्लान्स में Wynk म्यूजिक समेत Airtel Xstream App का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

वोडाफोन के 399 और 449 रुपये के प्लान की डिटेल्स:

399 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा समेत 100 एसएमएस रोजाना दिए जा रहे हैं। वहीं, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं, 449 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा समेत 100 एसएमएस रोजाना दिए जा रहे हैं। वहीं, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। दोनों ही प्लान्स की वैधता 56 दिनों की है। इन दोनों प्लान्स में Vodafone Play और Zee5 का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

Jio के प्लान में क्या है अंतर:

इस वैधता के साथ कंपनी 399 रुपये और 444 रुपये के प्लान ऑफर कर रही है। 399 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा समेत 100 एसएमएस रोजाना दिए जा रहे हैं। वहीं, जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग समेत जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 2000 मिनट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। वहीं, 449 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा समेत 100 एसएमएस रोजाना दिए जा रहे हैं। वहीं, जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग समेत जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 2000 मिनट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इन दोनों प्लान्स में जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

जानें Airtel और Vodafone के प्लान्स कैसे हैं Jio पर भारी:

डाटा के मामले में तीनों कंपनियां एक जैसी हैं। वहीं, कीमत में भी ज्यादा अंतर नहीं है। लेकिन जहां एक तरफ Airtel और Vodafone किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं वहीं, Jio जियो से अन्य नेवटर्क पर कॉल करने के लिए 2,000 मिनट उपलब्ध करा रही है। जैसे ही ये मिनट्स खत्म हो जाएंगे वैसे ही आपको 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.